हाथी के बच्चे अपनी मां के साथ पार कर रहे थे सड़क तभी रास्ते के बीच आया ट्रक और फिर..... देखें Video

हाथी (Elephant) का वीडियो (Video) इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो (Viral Video) में हाथी (Elephant) अपने दो बच्चों (Baby Elephant) के साथ के साथ सड़क पार करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचाये हुए है.

हाथी के बच्चे अपनी मां के साथ पार कर रहे थे सड़क तभी रास्ते के बीच आया ट्रक और फिर..... देखें Video

हाथी के बच्चे अपनी मां के साथ पार कर रहे थे सड़क

हाथी (Elephant) का वीडियो (Video) इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो (Viral Video) में हाथी (Elephant) अपने दो बच्चों (Baby Elephant) के साथ सड़क पार करते हुए दिखाई दे रहा . इस वायरल वीडियो में हाथी अपने दो बच्चों के साथ सड़क पार करते हुए जंगल के तरफ जाते हुए दिख रहा है, लेकिन इस वीडियो में एक खास चीज है जो अपने तरफ ध्यान खिंचती है वह यह है कि हाथी और उसका एक बच्चा आराम से सड़क के ऊपर चढ़कर जंगल के तरफ चले जाते हैं वहीं एक छोटा सा हाथी का बच्चा सड़क पार नहीं कर पाता है और जैसे ही वह कोशिश करता है वह सड़क के किनारे बने बाउंड्री से गिरकर वापस सड़क पर आ जाता है.

हाथी जब देखती है बच्चा सड़क पार करने की बार-बार कोशिश कर रहा है लेकिन पार नहीं कर पा रहा है तो वह वापस सड़क पर आती है और बच्चे का पैर पकड़कर उसे ऊपर चढ़ाने की कोशिश करती है. हाथी की दो बार कोशिश करने के बाद बच्चा सड़क पार कर लेता है और जंगल के तरफ जाने लगता है. वहीं इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि सड़क पर दूर एक ट्रक खड़ा है जिसमें कुछ लोग बैठे हुए हैं और जो काफी देर से ट्रक में बैठकर इंतजार कर रहे हैं कि हाथी ठीक से सड़क पार कर जाए. तभी वह वहां से जाए.


 

मेंबर ऑफ राज्यसभा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने अपने ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को शेयर किया है. साथ ही शेयर करते हुए लिखा, यह वीडियो मुझे व्हाट्सएप के जरिए मिला है. इस वीडियो के जरिए एक चीज तो साफ हो जाती है कि हमारे बुनियादी ढांचे का निर्माण हमारी जंगली जानवरों का सोचकर किया जाना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साथ ही वह आगे लिखते हैं कि ट्रक में बैठे ड्राइवरों की हमें काफी सराहना करनी चाहिए जिन्होंने हाथियों को सड़क पार करने का पूरा समय दिया और धैर्य के साथ सड़क पर गाड़ी लगाकर इंतजार करते रहे.