ऑस्ट्रेलियाई टीचर ने इनामी राशि से छात्रों के लिए खरीदे जूते

ऑस्ट्रेलियाई टीचर ने इनामी राशि से छात्रों के लिए खरीदे जूते

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया की एक अध्यापक ने एक टेलीविजन गेम शो में 20,000 डॉलर की राशि जीती। इस रकम से अध्यापक ने अपने विद्यार्थियों के लिए 200 जोड़ी जूते खरीदे। मीडिया रिपोर्टों से मंगलवार को यह जानकारी मिली।

ऑस्ट्रेलिया के बल्लारात शहर के पास स्थित वेंडोरी की एक स्कूल अध्यापिका ब्री ड्रेज ने पिछले सप्ताह एक गेम शो 'मिलियन डॉलर हॉट सीट' में भाग लिया था। उन्होंने वादा किया था कि अगर वह जीतती हैं तो अपने स्कूल के बच्चों के लिए 200 जोड़ी जूते खरीदेंगी।

ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट 'इसेन्शल किड्स' ने ड्रेज के हवाले से लिखा, 'मैं स्कूल पहुंची और स्कूल के हर विद्यार्थी ने मुझे गले लगाया और धन्यवाद दिया। उनके चेहरे की मुस्कान से मुझे मेरे द्वारा जीती गई राशि के महत्व का पता चला।' कार्यक्रम के प्रस्तोता एडी मैकग्रे ने कहा, 'यह उनकी दरियादिली है। मैं मदद तो नहीं कर सकता लेकिन इससे प्रभावित जरूर हुआ हूं।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ड्रेज ने पहले आखिरी सवाल का गलत जवाब दिया था। लेकिन मैकग्रे द्वारा और एक बार फिर सोचने की मौका देने पर उन्होंने सवाल का सही जवाब दे दिया था। बल्लारात शहर के युल्ली पार्क कम्युनिटी कॉलेज के 200 बच्चों को सर्दी काटने के लिए अब नए जूते मिलेंगे।