विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 21, 2023

एयर इंडिया की इस फ्लाइट को ऑस्ट्रेलियाई लेखिका ने बताया Worst Flight, मिला ये जवाब

हाल ही में मुंबई से मेलबर्न के लिए नई शुरू की गई सीधी उड़ान पर एक ऑस्ट्रेलियाई लेखिका ने अपना अनुभव शेयर किया है.

Read Time: 4 mins
एयर इंडिया की इस फ्लाइट को ऑस्ट्रेलियाई लेखिका ने बताया Worst Flight, मिला ये जवाब
एयर इंडिया की इस फ्लाइट के खिलाफ लेखिका ने किया पोस्ट

मुंबई (Mumbai) बेस्ड एक ऑस्ट्रेलियाई लेखिका (Australian author and writer) शेरेल कुक (Sharell Cook) ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में मुंबई से मेलबर्न के लिए नई शुरू की गई सीधी उड़ान पर अपना अनुभव शेयर किया. शेरेल कुक ने कहा कि, यह 'सबसे खराब उड़ान' थी और कई लोगों ने उन्हें इसके बारे में चेतावनी दी थी. 'कुछ चिंताओं (और चेतावनियों) के बावजूद, मैंने हाल ही में मुंबई से मेलबर्न के लिए नई एयर इंडिया की डायरेक्ट फ्लाइट लेने का मूर्खतापूर्ण फैसला किया, यह सोचकर कि यह कितना बुरा हो सकता है? दुर्भाग्य से यह शुरू से अंत तक मेरी अब तक की सबसे खराब उड़ान थी.' उन्होंने एक्स पर लिखा और बैगेज काउंटर और फ्लाइट के अंदर की दो तस्वीरें शेयर की.

उन्होंने लिखा कि चेक-इन काउंटर पर दो घंटे तक लंबी कतार लगी रही. इसके अलावा, यात्री बिना किसी अपडेट के एक घंटे तक रनवे पर फंसे रहे. "चेक-इन काउंटर के लिए लाइन में दो घंटे तक अफरा-तफरी मची रही. एक घंटे तक बिना किसी घोषणा या अपडेट के रनवे पर फंसे रहे कि उड़ान कब रवाना होगी. डिपार्चर के बाद रिफ्रेशमेंट के बिना अल्कोहल परोसा जाता है. शराब मांगनी पड़ी लेकिन व्हाइट वाइन नहीं मिली, केवल रेड थी.

यहां देखे पोस्ट

महिला ने आगे लिखा, 'नाश्ते और दोपहर के भोजन के बीच शराब और स्नैक्स परोसे जाते हैं. फिर कौन शराब पीना चाहेगा?' नॉन-वेज भोजन केवल उन लोगों को परोसा जाता है जो उन्हें पहले से ऑर्डर करते हैं. पुराना विमान जिसमें उड़ान के दौरान कोई मनोरंजन नहीं है (हालांकि पैर रखने के लिए पर्याप्त जगह है और काफी है) आरामदायक.'

शेरेल कुक ने आगे लिखा कि, फ्लाइट आधे घंटे बाद आई और 20 मिनट तक विमान के अंदर ही बैठे रहे. 'मेलबर्न में 30 मिनट की देरी से पहुंचे और फिर 20 मिनट तक विमान में बैठकर कीड़ों के लिए स्प्रे किया. कर्मचारियों ने आव्रजन के लिए कोई आगमन कार्ड नहीं दिया. सेवा सामान्य तौर पर अक्षम और अव्यवस्थित थी. यात्रियों को बार-बार अनुरोध करना पड़ा.' उन्होंने कहा, एक सह-यात्री ने अपना सारा सामान विमान के फर्श पर फेंक दिया.

एयर इंडिया ने इस पर ध्यान दिया और अपने अनुभव के लिए माफी मांगी. एयर इंडिया ने कमेंट सेक्शन में लिखा ‘डियर मैम, हमारे साथ आपकी हाल की उड़ान के दौरान आपको हुई असुविधा के लिए हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं. आपकी प्रतिक्रिया हमारे लिए मूल्यवान है और हमें खेद है कि आपकी यात्रा उन मानकों से कम रही जिनका हम पालन करना चाहते हैं. हम इन चिंताओं को गंभीरता से लेते हैं और हमारी सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए उन्हें आंतरिक रूप से संबोधित करेंगे. इसे हमारे ध्यान में लाने के लिए धन्यवाद और हम आपसे बात करना चाहते हैं. क्या आप अपना संपर्क नंबर और जुड़ने के लिए सुविधाजनक समय साझा कर सकते हैं?'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
संगीत के फंक्शन में ननद-भाभी ने लूट ली महफिल, खूबसूरत डांस और बॉन्डिंग देख लोग बोले- ये तो चमत्कार ही हो गया
एयर इंडिया की इस फ्लाइट को ऑस्ट्रेलियाई लेखिका ने बताया Worst Flight, मिला ये जवाब
दुबई की सड़कों पर बाघ घुमाती नजर आई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, करोड़ों की मालकिन है नादिया खार
Next Article
दुबई की सड़कों पर बाघ घुमाती नजर आई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, करोड़ों की मालकिन है नादिया खार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com