अरशद वारसी ने गजब अंदाज में सीखी पंजाबी भाषा, देखकर आपकी भी छूट जाएगी हंसी

एक्टर अरशद वारसी (Arshad Warsi) इन दिनों एक खास वजह से सुर्खियों में बने हुई है. अरशद ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल से पंजाबी भाषा सीखने का एक आसान सा हैक सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

अरशद वारसी ने गजब अंदाज में सीखी पंजाबी भाषा, देखकर आपकी भी छूट जाएगी हंसी

अरशद वारसी ने गजब अंदाज में सीखी पंजाबी भाषा

एक्टर अरशद वारसी (Arshad Warsi) इन दिनों एक खास वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं. दरअसल बात यह है कि अरशद वारसी इन दिनों पंजाबी भाषा सीखने के लिए एक खास तरीका निकाला है. अरशद ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल से पंजाबी भाषा सीखने का एक आसान सा हैक सोशल मीडिया पर शेयर किया है. मुंबई में जन्मे एक्टर अरशद वारसी ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया. जिसके जरिए आप आराम से पंजाबी भाषा सीख सकते हैं. आपको बता दें कि अरशद ने हाल ही में ट्विटर पर प्यारे से कैप्शन के साथ एक पोस्ट शेयर किया. उन्होंने लिखा आखिरकार मैंने वो भाषा सीख ली जिससे मुझे बेहद प्यार है. 

अरशद के शेयर किये गए पोस्ट के बारे में बात करें तो उसमें लिखा है, इंग्लिश टूब पंजाबी. आप इस पोस्ट में साफ देख सकते हैं कि एक तरफ इंग्लिश के वर्ड लिखे हैं जैसे डॉटर इन लॉ और उसके सामने लिखा है नौ. यानि डॉटर इन लॉ को पंजाबी में नौ कहते हैं. ठीक उसी तरह एक तरफ लिखा है 'कम आउट साइड' और दूसरी तरफ लिखा है '12' यानि पंजाबी में कम आउट साइड को 'बारह' कहते हैं. ऐसे ही कई इंग्लिश शब्दों का पंजाबी में सही उच्चारण के लिए नंबर का यूज किया गया है. पंजाबी सीखने के इस टिप्स को अरशद वारसी ने शेयर करते हुए लिखा , यह आसान हैक है जिससे आप पंजाबी सीख सकते हैं. 

अरशद इस हैक के जरिए पंजाबी सीख रहे हैं लेकिन जबसे उन्होंने इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर किया है. तब से यह वायरल हो रहा है. इस फोटो पर अब तक 7 हजार से अधिक लाइक्स और 800 से ज्यादा रिट्वीट आ चुके हैं. सिर्फ इतना ही नहीं लोग इस फोटो पर तरह- तरह का कमेंट करते हुए नजर आ रहे हैं.

एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, इसलिए तो पंजाबी हमेशा प्राउड फील करवाते हैं. वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा, इलॉन मस्क भी इसी से प्रभावित लगता है.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले लेखक जसप्रीत बिंद्र ने भी पंजाबी सीखने को लेकर एक ऐसा ही पोस्ट शेयर किया थ. जिसे शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, जो पंजाबी समझते हैं उनके लिए यह बेशकीमती है. साथ ही इस फोटो को शेयर करते हुए लोग लिख रहे हैं कि.. जो अपने भाषा का विस्तार करना चाहते हैं वह इस तरह से पंजाबी सीख सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com