तस्वीर में अंग्रेजी शब्द H के अलावा छिपा है एक और शब्द, पारखी नज़रें वाले ही खोज पाएंगे

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि अंग्रेज़ी के दो अक्षर मौजूद हैं. एक अक्षर तो H है वहीं एक और अक्षर है, उसे खोजना है. अगर आफकी नज़रें हैं तेज़ तो तस्वीर में छिपे दूसरे अंग्रेजी शब्द को खोजिए.

तस्वीर में अंग्रेजी शब्द H के अलावा छिपा है एक और शब्द, पारखी नज़रें वाले ही खोज पाएंगे

Optical Image: सोशल मीडिया पर कई ऐसी ऑप्टिकल इल्यूज़न वाली तस्वीरें वायरल होती रहती हैं, जो भ्रम पैदा करती हैं. इन तस्वीरों को देखने के बाद सिर पूरी तरह से चकरा जाता है. लोग इसे एक चैलेंज के तौर पर लेते हैं और इसे सॉल्व करने के लिए जी-जान से जुट जाते हैं. अभी हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि अंग्रेज़ी के दो अक्षर मौजूद हैं. एक अक्षर तो H है वहीं एक और अक्षर है, उसे खोजना है. अगर आफकी नज़रें हैं तेज़ तो तस्वीर में छिपे दूसरे अंग्रेजी शब्द को खोजिए.

तस्वीर देखें 

इस तस्वीर को @DrVivekBindra ने शेयर की है. उन्होंने लोगों को एक चैलेंज दिया है. डॉ विवेक बिंद्रा एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं. सोशल मीडिया पर वो लोगों से जुड़े रहते हैं. आए दिन अपने यूज़र्स के लिए वो कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं. 

जवाब दीजिए

क्या आपको H के अलावा इस तस्वीर में कोई और शब्द दिखा. अगर नहीं दिखा तो थोड़ा ध्यान से देखिए. आपको समझ में आ जाएगा. अगर अभी तक नहीं खोज पाए हैं तो इस तस्वीर को देखिए, आपको जवाब मिल जाएगा.

tt23t2fg
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब तो आपको जवाब मिल ही गया होगा. सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसे भ्रमित करने वाली तस्वीरें देखने को मिल ही जाती हैं.