अपनी सारी पूंजी लगाकर अनुपम मित्तल ने शुरू किया था Shaadi.com, कंपनी को लेकर किया ये खुलासा

अनुपम ने शेयर किया कि उस समय, कंपनी के खाते में 30,000 डॉलर थे, लेकिन उन्होंने डोमेन पर बड़ा खर्च करने का फैसला किया क्योंकि उनका मानना ​​था कि इससे उन्हें लंबे समय में परिणाम मिलेंगे.

अपनी सारी पूंजी लगाकर अनुपम मित्तल ने शुरू किया था Shaadi.com, कंपनी को लेकर किया ये खुलासा

अनुपम मित्तल ने Shaadi.com के बारे में किया ये खुलासा

Shaadi.com के संस्थापक और सीईओ अनुपम मित्तल (Anupam Mittal) ने हाल ही में खुलासा किया कि 1990 के दशक के अंत में उन्होंने कंपनी का डोमेन खरीदते समय लगभग 25,000 डॉलर (लगभग 20 लाख रुपये) का भुगतान किया था. पॉडकास्ट 'फाइनेंस विद शरण' (Podcast 'Finance with Sharan')में, अनुपम ने शेयर किया कि उस समय, कंपनी के खाते में 30,000 डॉलर थे, लेकिन उन्होंने डोमेन पर बड़ा खर्च करने का फैसला किया क्योंकि उनका मानना ​​था कि इससे उन्हें लंबे समय में परिणाम मिलेंगे. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि 'शादी.कॉम' का नाम पहले 'सगाई.कॉम' (Sagaai.com) रखा जा रहा था.

अनुपम मित्तल ने पॉडकास्ट में कहा, "हमारे पास एक कंपनी थी, जहां हम अन्य कंपनियों को आईटी समाधान प्रदान करते थे. इसलिए हमने Sagaai.com शुरू किया, जो शादी.कॉम का पूर्ववर्ती था. हमने अपनी कंपनी में लगभग 30,000 डॉलर बचाए थे. हमें शादी डॉट कॉम डोमेन लगभग 25,000 डॉलर में मिल रहा था. 25,000 डॉलर या 30,000 डॉलर बहुत ज्यादा लग रहे थे, लेकिन मेरा मानना था कि एक डोमेन के बिना जो सर्वव्यापी हो सकता है, जो कि श्रेणी के लिए जाना जा सकता है, यह कठिन है और इससे हमारा जीवन आसान हो जाएगा, इसलिए हमने अपना सारा पैसा लगा दिया."

डेटिंग ऐप्स पर बोले अनुपम

पॉडकास्ट में, शार्क टैंक इंडिया जज से डेटिंग ऐप्स में निवेश के बारे में भी पूछा गया और क्या वह डेटिंग ऐप (Dating Apps) बनाने में असफल रहे. इस पर, अनुपम मित्तल ने कहा कि भारत में डेटिंग ऐप उद्योग में कोई पैसा नहीं कमाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि टिंडर और बम्बल (Tinder and Bumble) जैसे प्लेटफॉर्म ज्यादा प्रगति नहीं कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, "उनका राजस्व उतना बड़ा नहीं है और समस्या भारत में है, यह बहुत एकतरफा है. महिलाओं के पास चुनने के लिए हमेशा बहुत कुछ होता है इसलिए आप देखेंगे कि बहुत कम लोग ही सारी मांग पूरी कर पाते हैं और बाकी सभी लोग जो इन साइटों पर आते हैं 'मुझे नहीं पता कि क्या कहना है. वे सबसे अप्रिय बातें कहते हैं और महिलाएं भाग जाती हैं. तो सोचिए कि वास्तव में पैसा नहीं कमाया जा सकता है.''

युवाओं की शादी डॉट कॉम में रुचि

अनुपम ने खुलासा किया कि इस लोकप्रिय धारणा के विपरीत कि युवा पीढ़ी का झुकाव डेटिंग ऐप्स की ओर अधिक है, Shaadi.com के यूजर्स अधिकतर मिलेनियल्स हैं. उन्होंने कहा, "मिलेनियल्स द्वारा मैचमेकिंग साइटों का उपयोग न करने के बारे में यह पूरी बात बिल्कुल सही नहीं है, हमारे अधिकांश दर्शक मिलेनियल्स हैं."

ये Video भी देखें: प्रेमी को घर में रखने के लिए महिला का हाई-वोल्टेज ड्रामा, पति न माना, तो बिजली के खंभे पर चढ़ी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com