मुंबई जैसी डब्बावाला सर्विस अब लंदन में, देख आनंद महिंद्रा हुए इंप्रेस

Mumbai Dabbawalas In London : वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे लंदन में भी मुंबई की तरह 'डिब्बावाला' फूड डिलिवरी का काफी बेहतरीन सिस्टम मौजूद है.

मुंबई जैसी डब्बावाला सर्विस अब लंदन में, देख आनंद महिंद्रा हुए इंप्रेस

Anand Mahindra Ka Post Viral : एक बार सोशल मीडिया पर उद्योगपति आनंद महिंद्रा द्वारा शेयर किया गया एक पोस्ट सुर्खियों में है. यूं तो आए दिन वह एक से बढ़कर एक पोस्ट शेयर कर यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींच ही लेते हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने अपने लेटेस्ट पोस्ट में शेयर किया है कि, कैसे लंदन में भी मुंबई की तरह 'डिब्बावाला' फूड डिलिवरी का काफी बेहतरीन सिस्टम मौजूद है, जिसे देखकर वह काफी इम्प्रेस हुए हैं.

दरअसल, जब हाल ही में आनंद महिंद्रा को लंदन में मुंबई जैसा 'डिब्बावाला' सिस्टम दिखा, तो उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर कर लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया. यही नहीं वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने काफी अहम बात भी कही है. X पर इस वीडियो को आनंद महिंद्रा ने अपने हैंडल @anandmahindra से शेयर किया है. 

यहां देखें वीडियो

आनंद महिंद्रा ने इसे 'विपरीत उपनिवेशीकरण' यानी रिवर्स कॉलोनाइजेशन कहते हुए भारत के कल्चरल इन्फ्लुएंस के पश्चिम में लौटने पर प्रकाश डाला है. वीडियो में दिखाया गया है कि, कैसे आज भी 'डिब्बाड्रॉप' कंपनी पारंपरिक भारतीय स्टील के टिफिन बॉक्स का इस्तेमाल करती है. वीडियो में आगे आप देखेंगे कि, कैसे इसमें खाना डाला जाता है और एक बड़े से बॉक्स में भी सभी टिफिन को रखकर साइकिल की तरह एक कस्टमाइज्ड गाड़ी से इसे लोगों तक पहुंचाया जाता है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, उल्टा उपनिवेशीकरण का इससे बेहतर और स्वादिष्ट सबूत कुछ और नहीं हो सकता है.

महज 52 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 6 लाख 26 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं. वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, इसे मुंबई के डिब्बावाला सिस्टम से प्रेरित होकर ही बनाया गया है. दूसरे यूजर्स ने लिखा, भारतीय हर जगह दूसरों को प्रेरित करते हैं.

ये Video भी देखें: Tech Billionaire Ankur Jain ने रचाई पूर्व WWE Wrestler से शादी Egypt | NDTV India

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com