विज्ञापन
Story ProgressBack

म्यूजिशियन ने iPad पर बजाया सितार, आनंद महिंद्रा ने Video शेयर कर लिखा कुछ ऐसा, हर कोई कर रहा तारीफ

महिंद्रा ने एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें महेश अपने आईपैड पर सितार की धुन बजाते नजर आ रहे हैं. आनंद महिंद्रा की तरह सोशल मीडिया यूजर्स भी इस कला की सराहना करते नहीं थक रहे.

Read Time: 3 mins
म्यूजिशियन ने iPad पर बजाया सितार, आनंद महिंद्रा ने Video शेयर कर लिखा कुछ ऐसा, हर कोई कर रहा तारीफ
आनंद महिंद्रा ने की महेश राघवन की जमकर तारीफ

उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) हाल में एक युवा म्यूजिशियन की कला से बेहद इंप्रेस हुए और खुद एक्स पर उनकी तारीफ की. आनंद महिंद्रा ने ‘incredibly impressed' लिखते हुए संगीतकार महेश राघवन (Musician Mahesh Raghvan) की सराहना की. महिंद्रा ने एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें महेश अपने आईपैड पर सितार की धुन बजाते नजर आ रहे हैं. उनका ये पोस्ट वायरल हो रहा है और आनंद महिंद्रा की तरह सोशल मीडिया यूजर्स भी इस कला की सराहना करते नहीं थक रहे.

15 मार्च को एक्स पर एक पोस्ट में, महिंद्रा ने महेश की प्रतिभा की सराहना की और 2023 का उनका वायरल वीडियो भी शेयर किया, जिसमें उन्होंने अपने आईपैड पर कुछ एप्लिकेशन का इस्तेमाल करके 'एपिलॉग ऑफ सिंधुभैरवी' गाना बजाया था. आनंद महिंद्रा अपने डिवाइस से शानदार संगीत निकालने की महेश की इस कला से मंत्रमुग्ध थे.

आनंद महिंद्रा ने ऐसे की महेश की तारीफ

आनंद महिंद्रा ने अपने पोस्ट मे लिखा, ‘मुझे यकीन नहीं है कि क्या मैं ऐसी दुनिया के लिए तैयार हूं जहां एक पूरे ऑर्केस्ट्रा में संगीतकारों का समावेश हो सकता है, जिनमें से प्रत्येक केवल आईपैड पर अपना पसंदीदा 'वाद्ययंत्र' बजा सकता है. लेकिन मुझे यह स्वीकार करना होगा कि मैं महेश राघवन की प्रतिभा से अविश्वसनीय रूप से प्रभावित हूं.'

महिंद्रा ने पोस्ट के कैप्शन में आगे कहा, "यह स्पष्ट है कि वह अपने डिवाइस से शानदार संगीत निकालने में सक्षम है. ऐसा लगता है कि भारतीयों में नई तकनीकों तक पहुंचने, उन्हें आत्मसात करने और उन्हें अपनाने की आदत है."

देखें Video:

उद्योगपति के इन शब्दों से सम्मानित होकर, महेश राघवन ने पोस्ट कर उन्हें धन्यवाद दिया. महेश की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, महिंद्रा ने उनके "मेहनती अभ्यास" की सराहना की और कहा कि वो इस तारीफ के हकदार हैं.

आनंद महिंद्रा की पोस्ट को 1 लाख से अधिक बार देखा गया और सोशल मीडिया यूजर्स ने भी महेश की तारीफ की. एक यूजर ने लिखा, "वास्तव में, शास्त्रीय संगीत की कला डिजिटल पुनर्जागरण के दौर से गुजर रही है, जिसमें राघवन जैसे कलाकार शीर्ष पर हैं. यह एक अजीब, नई सिम्फनी है जहां संगीत स्टैंड को स्क्रीन स्टैंड से बदल दिया गया है, फिर भी सामंजस्य कायम है."

महेश राघवन दुबई स्थित कार्नेटिक (दक्षिण भारतीय शास्त्रीय) म्यूजिक फ़्यूज़न कलाकार हैं. वह अपने आईपैड पर जियोश्रेड नाम के ऐप पर कार्नेटिक संगीत बजाते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गोलगप्पे के साथ ज़िंदा ईल खा रही थी महिला, प्लेट में रेंगते जीव को देख चकराया लोगों का दिमाग, Video देख आ जाएगी उल्टी
म्यूजिशियन ने iPad पर बजाया सितार, आनंद महिंद्रा ने Video शेयर कर लिखा कुछ ऐसा, हर कोई कर रहा तारीफ
छोटी बच्ची ने नेहा कक्कड़ के Balenciaga पर किया जबरदस्त डांस, हर एक स्टेप जीत लेगा दिल, यूजर्स बोले- Dancing Doll
Next Article
छोटी बच्ची ने नेहा कक्कड़ के Balenciaga पर किया जबरदस्त डांस, हर एक स्टेप जीत लेगा दिल, यूजर्स बोले- Dancing Doll
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;