इस तस्वीर में छिपा है एक अंग्रेज़ी का शब्द, 12 सेकंड में खोजकर बन जाएं तेज़

तस्वीर देखने के बाद आपकी आंखें चौंधिया गई होंगी. आपको समझ ही नहीं आया होगा कि इस पैटर्न में कोई शब्द भी छिपा हुआ है. बंधु, आपको घबराना नहीं है. ध्यान से देखना है. अमूमन ये होता है कि ऑप्टिकल इमेज को देखने के बाद हम पूरी तरह से कंफ्यूज़ हो जाते हैं.

इस तस्वीर में छिपा है एक अंग्रेज़ी का शब्द, 12 सेकंड में खोजकर बन जाएं तेज़

Optical Illusion: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई तस्वीरें वायरल होती हैं. कई तस्वीरें तो इतनी अच्छी होती हैं, जिन्हें हम बार-बार देखना पसंद करते हैं. वहीं कई ऐसी तस्वीरें होती हैं, जिन्हें देखने के बाद हम पूरी तरह से चौंक जाते हैं. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है. इस वायरल तस्वीर में देखा जा सकता है कि ब्लैक एंड व्हाइट पैटर्न के बीच छिपा है एक अंग्रेज़ी का शब्द. इसे बस आपको ध्यान से देखना है और कमेंट करके बताना है. हां एक बात और. इस प्रश्न का जवाब आपको 12 सेकंड के अंदर ही देना है. तो हो जाइए तैयार.

तस्वीर देखिए.

gp15fcrs

तस्वीर देखने के बाद आपकी आंखें चौंधिया गई होंगी. आपको समझ ही नहीं आया होगा कि इस पैटर्न में कोई शब्द भी छिपा हुआ है. बंधु, आपको घबराना नहीं है. ध्यान से देखना है. अमूमन ये होता है कि ऑप्टिकल इमेज को देखने के बाद हम पूरी तरह से कंफ्यूज़ हो जाते हैं. हमें समझ ही नहीं आता है. खैर ध्यान से देखने के बाद आपको समझ में आ जाए. चलिए अभी भी समझ में नहीं आया तो हम आपको एक हिंट देते हैं. 

देखना- इस शब्द को अंग्रेजी में क्या कहते हैं

खैर अब तस्वीर देख ही लीजिए.

3mad54fo

तस्वीर में जो शब्द छिपा है वो है See. वैसे आपको ये पहेली कैसी लगी? Optical Illusion कुछ इस तरह की ही होती हैं. इसमें शब्द छिपे होते हैं, मगर ध्यान से देखने के बाद ही समझ में आते हैं. वैसे चाहें तो आप इस स्टोरी को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं. आप उनका भी टेस्ट ले सकते हैं.

देखें वीडियो-  सलमान खान IIFA Awards 2023 की प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए नज़र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com