ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान कई बार ऐसे मामले आए हैं, जब किसी ने कोई प्रोडक्ट ऑर्डर किया हो और उसे कुछ और ही मिल जाए. लेकिन जोश सॉफ्टवेयर (Josh Software) के सह-संस्थापक और निदेशक गौतम रेगे (Gautam Rege) के साथ कुछ अलग ही हुआ. उन्होंने अमेजन (Amazon) से 300 रुपये का स्किन लोशन (Skin Lotion) ऑर्डर किया, लेकिन उनको उसकी जगह 19 हजार रुपये के बोस के हेडफोन्स (Bose Headphones) आ गए. इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दी.
बात यहीं खत्म नहीं हुई, रेगे ने बताया कि जब उन्होंने पैकेज वापस करने के लिए अमेज़ॅन कस्टमर केयर से संपर्क किया, तो उन्हें प्रीमियम हेडफ़ोन रखने के लिए कहा गया क्योंकि आइटम "नॉन-रिटर्नेबल" है. ट्विटर पर लोग हैरान रह गए और अजीबोगरीब ट्वीट किए. एक यूजर ने पूछा, 'क्या स्किन लोशन अभी भी स्टॉक में है? कृप्या मुझे लिंक भेजें.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'हेलो, मेरे पास गलती से बोस हेडफोन्स की जगह स्किन लोशन आ गया है. कृप्या एक्सचेंज कर लीजिए.'
गौतम रेगे ने ट्विटर पर फोटो पोस्ट की, जहां एक बॉक्स के अंदर बोस के वायरलेस हेडफोन्स रखे हुए हैं, जिसकी ऑनलाइन कीमत 19 हजार रुपये थी.
Bose wireless earbuds (19k) delivered instead of skin lotion (300). @amazonIN support asked to keep it as order was non-returnable! pic.twitter.com/nCMw9z80pW
— Gautam Rege (@gautamrege) June 10, 2020
उनका ये ट्वीट वायरल हो गया है. इसके अब तक 19 हजार से ज्यादा लाइक्स और 3 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. कमेंट्स में किसी ने अमेज़ॅन ग्राहक के भाग्य से ईर्ष्या करते हुए साझा की, जबकि अन्य ने अपने स्वयं के गलत स्थान पार्सल की कहानियों को साझा किया.
एक परेशान अमेज़न ग्राहक ने कहा कि उसने 13,000 रुपये का मॉनीटर ऑर्डर किया था, लेकिन उसकी जगह कॉलिन की बोतलें मिलीं.
Guess what, I ordered Dell Monitor worth 13k and what i got is Colin bottles, garbage etc. and now they are saying that they will not refund my money also. Amazon is just trying to fool their customers. Amazon business model revealed!!@AmazonHelp pic.twitter.com/mtH1SemrAN
— Kalyan Gandhapu (@gandhapukalyan) June 11, 2020
सरे शख्स ने आफ्टरशेव ऑर्डर किया, लेकिन बदले में उसे लेनोवो का टेबलेट मिला.
Congratulations. I had a similar experience as well. The bounty wasn't in the same league as yours though. https://t.co/3DWO8xRdZB
— Debashis Tripathy (@deba1602) June 11, 2020
कुछ ने यह भी समझाने की कोशिश की कि अमेज़न महंगे हेडफ़ोन की एक जोड़ी मुफ्त में व्यावहारिक रूप से देने के लिए क्यों तैयार है. एक ट्विटर उपयोगकर्ता के अनुसार, नुकसान अमेज़न पर उत्पाद बेचने वाले व्यापारी द्वारा वहन किया जाएगा, न कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ही.
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