अजीबोगरीब है जापान का ये समुद्र तट, रेत-बर्फ और पानी का अद्भुत संगम देख हटा नहीं पाएंगे नज़रें

जो चीज इस समुद्र तट को अलग करती है वह है बर्फ, रेत और समुद्र का एक ही स्थान पर जमावड़ा और इससे बनने वाली अनोखा और खूबसूरत तस्वीर.

अजीबोगरीब है जापान का ये समुद्र तट, रेत-बर्फ और पानी का अद्भुत संगम देख हटा नहीं पाएंगे नज़रें

पहले नहीं देखा होगा समुंदर का ऐसा नजारा

इंटरनेट पर अक्सर ऐसी तस्वीरें सामने आती रहती हैं, जो चौंका देती हैं और कई बार हमारी आंखें उस पर से हट ही नहीं पाती और देखने वाले बस एकटक देखते रह जाते हैं. ऐसी तस्वीर का एक ताजा उदाहरण जापान के एक समुद्र तट से आया है. जो चीज इस समुद्र तट को अलग करती है वह है बर्फ, रेत और समुद्र का एक ही स्थान पर जमावड़ा और इससे बनने वाली अनोखी और खूबसूरत तस्वीर.

फोटो में दायीं तरफ बर्फ दिख रही है, जबकि बायीं तरफ समुंदर है और बीच में मौजूद रेत पर एक शख्स चलता नजर आ रहा है. यह तस्वीर जापान के पश्चिमी तट पर सैन'इन कैगन जियोपार्क में फोटोग्राफर हिसा ने ली है. तस्वीर को वेल्थ नामक इंस्टाग्राम पेज पर रिशेयर किया गया है. कैप्शन में लिखा है, "जापान में होक्काइडो समुद्र तट दुनिया की सबसे अनोखी जगहों में से एक है, जहां समुद्र रेत और बर्फ से मिलता है."

लोगों ने बताया अविश्वसनीय

पोस्ट को इंस्टाग्राम पर 658,829 से अधिक लाइक्स मिले हैं और ढेरों लोगों ने कमेंट किया है.  कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "मैंने अब तक देखी सबसे अविश्वसनीय और खूबसूरत तस्वीरों में से एक". दूसरे ने लिखा, "बहुत सारे समुद्र तटों पर शायद ही कभी बर्फबारी होती है. जिन समुद्र तटों पर बर्फ है वे चट्टानी हैं, रेतीले नहीं." तीसरे यूजर ने लिखा, "रेतीले समुद्र तट और बर्फ के इंटरफेस को देखने के अच्छे मौके के लिए, न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी में सैकड़ों मील का समुद्र तट एक अच्छा दांव है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सैन'इन कैगन जियोपार्क की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, इसमें विभिन्न प्रकार की भूवैज्ञानिक विशेषताओं के साथ अद्वितीय परिदृश्य हैं. इसे दिसंबर 2008 में जापानी जियोपार्क में से एक के रूप में नॉमिनेट किया गया था. इसके अलावा, इसे अक्टूबर 2010 में ग्लोबल जियोपार्क के रूप में शामिल किया गया था.