अजगर को मुंह में दबाकर, उसके दो टुकड़े करने की कोशिश कर रहा था मगरमच्छ, फिर हुआ कुछ ऐसा...

एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक घड़ियाल (Aligator) एक बड़ा सा अजगर (Python) अपने मुंह में लेकर उसके दो टुकड़े करने की कोशिश करता नजर आ रहा है.

अजगर को मुंह में दबाकर, उसके दो टुकड़े करने की कोशिश कर रहा था मगरमच्छ, फिर हुआ कुछ ऐसा...

अजगर को मुंह में दबाकर, उसके दो टुकड़े करने की कोशिश कर रहा था मगरमच्छ

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक घड़ियाल (Aligator) एक बड़ा सा अजगर (Python) अपने मुंह में लेकर उसके दो टुकड़े करने की कोशिश करता नजर आ रहा है. इस वीडियो को एनिमल्स एनर्जी ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर शेयर किया था और इसे अब तक 10,000 से ज्यादा लाइक्स और 4.5 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है: "क्या एक मगरमच्छ अजगर को दो टुकड़ों में काट सकता है?"

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि अजगर मगरमच्छ के पूरे शरीर में घूमता है और हर बार काटने की कोशिश करते हुए खुद को लपेट लेता है, लेकिन मगरमच्छ अजगर को अलग करने की कोशिश करता है.

अजगर खुद को अपने शिकार के चारों ओर लपेटने और उन्हें कुचलने के लिए जाने जाते हैं - जैसे ही शिकार साँस छोड़ते हैं, उन्हें निचोड़ते हैं. मगरमच्छ और अजगर दोनों एक ही सरीसृप परिवार के सदस्य हैं, और वीडियो में, वे हार मानने को तैयार नहीं हैं, जिसके परिणामस्वरूप एक खतरनाक आमने-सामने की लड़ाई होती है.

देखें Video:

हालांकि, कुछ समय बाद, मगरमच्छ अजगर को छोड़ देता है जब वह उसे मारने और दो टुकड़ो में काटने में असमर्थ होता है. इस लड़ाई को देखकर यूजर्स रोमांचित हो गए और पोस्ट पर कमेंट किए.

एक यूजर ने लिखा, "शैतान बनाम शैतान को देखकर बहुत अच्छा लगा.” दूसरे यूजर ने कमेंट किया, "ऐसा लगता है कि अजगर ने आखिरी फ्रेम जीत लिया."

औसत वयस्क अमेरिकी मगरमच्छ का वजन 360 किलोग्राम (790 पाउंड) और माप 4 मीटर (13 फीट) होता है, हालांकि वे 4.4 मीटर (14 फीट) तक पहुंच सकते हैं और 450 किलोग्राम (990 पाउंड) से अधिक वजन कर सकते हैं. लुइसियाना में खोजा गया दुनिया का सबसे बड़ा मगरमच्छ, 5.84 मीटर (19.2 फीट) मापा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोलकाता में घर के बाहर लटका मिला बीजेपी नेता का शव