मेक्सिको की संसद में पेश किए गए एलियन के शव हो सकते हैं असली, रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

हाल ही में मेक्‍स‍िको की संसद में कथ‍ित तौर पर 'एल‍ियंस शवों' को पेश किया गया था, जिसे लेकर दुनियाभर में चर्चा हो रही है. इस बीच खोज की सत्यता पर भी सवाल उठाए गए थे, जिसकी रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं.

मेक्सिको की संसद में पेश किए गए एलियन के शव हो सकते हैं असली, रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Mexico Congress Displays Aliens Corpses: क्या सच में ब्रह्मांड में एलियंस का अस्तित्व है, इसे लेकर दुनियाभर में लोगों की अलग-अलग राय है. कोई एलियंस के वजूद को मानता है, तो कोई इनके होने पर ऐतराज जताता है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने एलियंस और अनआइडेंटिफाई फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (UFO) को देखने का दावा किया है. सोशल मीडिया पर भी ऐसे कई वीडियो और फोटोज सामने आते रहे हैं. हाल ही में एक ऐसा ही दावा इन दिनों मेक्सिको में किया गया है. उनके इस दावे ने दुनियाभर मे तहलका मचा रखा है. दरअसल, हाल ही में पहली बार वैज्ञानिक एलियंस की कथित शवों को दुनिया के सामने लाए हैं, जिसे लेकर इंटरनेट पर चर्चा हो रही है, यही नहीं इस पर कई तरीके की बातें भी की जा रही हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

'एल‍ियंस शवों' के लैब टेस्ट में हुए चौंकाने वाले खुलासे (Alien corpses CT Scan and X-Ray)

दरअसल, हाल ही में मेक्‍स‍िको की संसद (Mexico Parliament) में कथ‍ित तौर पर 'एल‍ियंस शवों' को पेश किया गया था, जिसे कुछ लोग मानव सभ्यता के इतिहास में एक महत्वपूर्ण क्षण के रूप में वर्णित कर रहे हैं, जो हो सकता है आने वाले समय में एलियंस और यूएफओ में लोगों की रुचि को और बढ़ा सकता है. इस बीच कई लोग ऐसे भी थे, जिन्होंने इसकी खोज की सत्यता पर ही सवाल उठा दिए थे. लोगों का कहना था कि, ' इन 'एलियन शवों' को जानवर या फिर मानव हड्डियों से बनाया गया है.' इन्हीं दावों के बाद मेक्सिको में 'एल‍ियंस शवों' का लैब टेस्ट कराया गया, जिनकी रिपोर्ट में चौंकाने वाली है. 

Latest and Breaking News on NDTV

THE SUN की रिपोर्ट के अनुसार, 'एलियन लाशों' की ऑथेंटिसिटी की जांच के लिए मेक्सिको सिटी में डॉक्टरों ने हाई-टेक रिसॉर्सेस का इस्तेमाल किया. बताया जा रहा है कि, उन्होंने 'एलियन शवों' के एक्स-रे टेस्ट और सीटी स्कैन कराया, जिससे पता चलता है कि, उनके निर्माण में या किसी भी तरह से छेड़छाड़ नहीं की गई है.

यहां देखें वीडियो

नेवल इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर जोस डी जीसस जल्से बेनिटेज ने कहा कि, 'रिपोर्ट्स से साफ होता है कि 'एलियन शवों' को इकट्ठा या उनमें किसी भी तरीके का कोई हेरफेर नहीं किया गया है. वे एक ही कंकाल के हैं, जो अन्य टुकड़ों से नहीं जुड़ा है.' स्व-घोषित यूएफओ एक्सपर्ट जैमे मौसन का दावा है कि, ये 'एलियन शव' 1000 साल से अधिक पुराने हैं, जिनके शरीर पर अजीब लम्बी खोपड़ी और तीन अंगुल वाले हाथ दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने कहा था कि, 'ये हमारे स्थलीय इवोल्यूशन का हिस्सा नहीं हैं और उनके पास गैर-मानव डीएनए है.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाताया जा रहा है कि, मैक्सिको में यूएफओ पर सुनवाई के दौरान 70 साल के स्व-घोषित यूएफओ एक्सपर्ट जैमे मौसन ने ही पिछले सप्ताह पेरू के कुज़्को में एक खदान से प्राप्त दो ममीकृत नमूने पेश किए थे, जिसके लिए गुस्साए ऑफिसर्स ने उनके खिलाफ आपराधिक जांच शुरू कर दी. 70 साल के मौसन को कथित तौर पर उन्हें चुराने के लिए आपराधिक आरोपों का सामना करना पड़ा है.