लिफ्ट में फंसे युवक को AI पढ़ाने लगा ग्रामर का पाठ, यूजर्स ने पूछा- भाई जान बची या नहीं

मेडिकल एड के साथ साथ रेस्ट्रो में खाना पकाना या सर्व करने का काम एआई संभालने में अपनी महारत दिखा चुकी है. लेकिन क्या एआई के भरोसे सब कुछ छोड़ देना सही होगा.

लिफ्ट में फंसे युवक को AI पढ़ाने लगा ग्रामर का पाठ, यूजर्स ने पूछा- भाई जान बची या नहीं

लिफ्ट मे फंसा था शख्स लेकिन एआई सिखाने लगा ग्रामर का पाठ

आने वाला दौर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का है ये तय माना जा रहा है. आपके हर सवाल का जवाब लेकर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फोन में, लैपटॉप में या पीसी में मौजूद है. इतना ही नहीं फिजिकल वर्ल्ड में भी वो अपनी जरूरत को बखूबी प्रूव कर रहे हैं. मेडिकल एड के साथ साथ रेस्ट्रो में खाना पकाना या सर्व करने का काम एआई संभालने में अपनी महारत दिखा चुकी है. लेकिन क्या एआई के भरोसे सब कुछ छोड़ देना सही होगा. कुछ ऐसे इंसीडेंट्स हुए हैं जो ये साबित करते हैं कि कई बार एआई का रिएक्शन मुसीबत में मजाक बना देता है. लिफ्ट में फंसे एक शख्स के साथ ऐसा ही हुआ.

लिफ्ट में फंसे युवक को पढ़ाया जेंडर का पाठ

सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर Pragun नाम के यूजर ने एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है. इस स्क्रीनशॉट के मुताबिक तकरीबन दो साल पहले वो एक लिफ्ट में फंस गए थे. उस समय उन्होंने मैसेज किया गायज, मैं वीवर्क लिफ्ट में फंस गया हूं. उनका कोई साथी जवाब दे उससे पहले एआई ने उन्हें जवाब दिया कि गाइज एक जेंडर प्रोनाउन वर्ड है. इसके जगह हमारा रिकमंडेशन है कि आप फोक्स, ऑल, एवरीवन, यू ऑल, टीम, क्रू जैसे शब्दों का इस्तेमाल करें. हम आपकी वर्कप्लेस को और बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे. मजेदार बात ये है कि एआई से सीख लेते हुए शख्स ने भी तुरंत मैसेज किया कि फोक्स में वीवर्क लिफ्ट में फंस गया हूं.

किसी ने बचाया या नहीं

दो साल पुरानी घटना के स्क्रीन शॉट को शेयर करने को लेकर कुछ यूजर्स Pragun Dua का मजाक भी उड़ा रहे हैं और सवाल कर रहे हैं कि दो साल पहले ये पता था कि ये पोस्ट फिर वायरल होगा. कुछ यूजर्स ने लिखा कि हमें भी याद है ये दो साल पहले भी शेयर हुआ था. हालांकि कुछ यूजर्स Pragun Dua का हाल भी पूछा है और मजाक में सवाल भी किया कि उस वक्त कोई बचाने आया था या नहीं. दिलचस्प बात ये है कि इस पोस्ट को एक बार फिर 194 K से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com