यूपी के गांव से मुंबई पहुंचे लड़के का हुआ ये हाल, कहानी सुन आ जाएंगे आंसू - 1 करोड़ बार देखा गया Video

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद से मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) के बारे में खुलकर बातचीत की जा रहा है. इसी बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर एक दिल छू लेने वाली कहानी वायरल (Viral Video) हो रही है.

यूपी के गांव से मुंबई पहुंचे लड़के का हुआ ये हाल, कहानी सुन आ जाएंगे आंसू - 1 करोड़ बार देखा गया Video

Viral Video: UP के गांव से आया लड़का मुंबई में हुआ बेहाल, कहानी सुन भीग जाएंगी आंखें

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद से मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) के बारे में खुलकर बातचीत की जा रहा है. कई लोगों ने सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए घोषणा की कि अगर कोई बात करना चाहता है तो वो सुनने के लिए उपलब्ध हैं. भारत में कई लोग ऐसे हैं, जो मेंटल हेल्थ का शिकार हैं. इसी बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर एक दिल छू लेने वाली कहानी वायरल (Viral Video) हो रही है. अभिनेता प्रथमेश बरगे (Prathamesh Barge) ने इस कहानी को शेयर किया है. जिसमें उन्होंने उत्तर प्रदेश के गांव के लड़के का किरदार निभाया और एक मोनोलॉग का प्रदर्शन किया. उन्होंने बताया कि छोटे शहर के लड़के का मुंबई जैसे बड़े शहरों में क्या हाल होता है. 

प्रथमेश बरगे ने 11 मिनट का वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'इस मोनोलॉग में, मैं एक किशोर लड़के 'मुकुंद मिश्रा' का किरदार निभा रहा हूं, जो मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और मुंबई के एक शीर्ष कॉलेज में अपनी इंजीनियरिंग पूरी कर रहा है. यह मोनोलॉग इस बात को लेकर है कि बदलती जीवनशैली और लॉकडाउन उनके मानसिक स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करती है.'

वीडियो की शुरुआत मुकुंद से होती है. वह बताता है कि वह कहां से आता है और कैसे उसके पिता, गांव के स्कूल के प्रधानाचार्य और एक शिक्षित व्यक्ति, चाहते हैं कि वह इंजीनियर बने और मुंबई में पढ़ाई करे. मुकुंद बचपन से ही मशीन बनाना चाहता था, लेकिन उसे यह नहीं पता था कि मशीनों को बनाने के लिए, उसे पहले कितनी परिक्षाएं निकालनी पड़ेंगी.

वह इस बारे में बात करता है कि कैसे वह मुंबई की चकाचौंध से बिल्कुल अलग था. उसने जल्द ही महसूस किया कि वह मुंबई के अन्य लोगों से अलग था. वो लड़के, जो धूप का चश्मा पहनते हैं, बाइक चलाते हैं और कॉलेज आते हैं. वास्तव में, उन्होंने महसूस किया कि वह काफी "अनकूल" था.

हालांकि, जैसे-जैसे समय बीतता गया, उसके सहपाठियों ने उससे बात करना शुरू किया, उसके साथ अपने संपर्क साझा किए, उसको फेसबुक पर जोड़ा और उसके साथ काम किया. जैसा कि वे कहता है, यह उसके जीवन का सबसे अच्छा समय था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण सभी स्टूडेंट्स को घर जाना पड़ा. तब से, किसी ने भी उससे बात करने का प्रयास नहीं किया. हर कोई उसकी पुकार को नजरअंदाज करने लगा. 

अकेलापन उसे चिंता और अवसाद की ओर ले जाता गया. वह कई घंटे सोता था और छोटा महसूस करता था. उसने अपने पिता से बात करनी की कोशिश की. लेकिन छोटे-छोटे शहर के लोग मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों को नहीं समझते. आखिर में उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि जब फेमस सेलेब्रिटी सुसाइड कर ले तो सभी को फर्क पड़ता है, जब स्टूडेंट सुसाइड कर ले तो किसी को फर्क नहीं पड़ता.

देखें Viral Video:

मोनोलॉग काल्पनिक हो सकता है, लेकिन इसमें बहुत सच्चाई जुड़ी है. किसी सेलिब्रिटी की मौत का शोक मनाना ठीक है. लेकिन हमें अपने आस-पास भी देखना चाहिए और लोगों तक मदद पहुंचानी चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को प्रथमेश बरगे ने इस वीडियो को 4 दिन पहले शेयर किया है, जिसको खूब पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो के अब तक 1 करोड़ से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही इस वीडियो को बाकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी शेयर किया जा रहा है.