आम लोगों से लेकर सेलिब्रेटीज़ तक की समस्याओं का समाधान करते हैं डॉ आचार्य विनोद कुमार

इस मौजूदा समय में लोग बेहद परेशान और हताश हैं. कोरोनाकाल के कारण कई लोगों की ज़िंदगी बहुत प्रभावित हुई हैं. कोई अपनी नौकरी के लिए परेशान है तो कोई अपने करिअर को लेकर, ऐसे में मानसिक शांति का होना बेहद जरूरी है.

आम लोगों से लेकर सेलिब्रेटीज़ तक की समस्याओं का समाधान करते हैं डॉ आचार्य विनोद कुमार

इस मौजूदा समय में लोग बेहद परेशान और हताश हैं. कोरोनाकाल (Corona Period) के कारण कई लोगों की ज़िंदगी बहुत प्रभावित हुई हैं. कोई अपनी नौकरी (Jobs) के लिए परेशान है तो कोई अपने करिअर (Career) को लेकर, ऐसे में मानसिक शांति का होना बेहद जरूरी है. इसी को ध्यान में रखते हुए आचार्य विनोद कुमार लोगों को तनावमुक्त कर समाज में एक अच्छा संदेश दे रहे हैं. देखा जाए तो अभी ऐसे लोगों की ही ज़रूरत है, जो मानसिक शांति प्रदान कर सकें. डॉ. आचार्य विनोद कुमार एक प्रसिद्ध एस्ट्रोलॉजर (Famous Astrologer) हैं. लोगों की समस्याओं को चुटकी में समाप्त कर देते हैं. इनका मक़सद है कि कोई भी देशवासी परेशान और हताश नहीं रहे.

एनडीटीवी से ख़ास बातचीत में डॉ. आचार्य विनोद कुमार ने बताया कि जीवन में अनेक संकट आते रहते हैं और जाते रहते हैं, ऐसे में हमें कोशिश करनी चाहिए कि हम इसे कैसे ख़ूबसूरत बना सकते हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि कोरोना के कारण हमारी ज़िंदगी प्रभावित हुई है, मगर इससे हारना नहीं है, इसे जीतकर जीवन को ख़ुशहाल बनाना है.

डॉ. आचार्य विनोद कुमार वैदिक ज्ञाता और सेलिब्रेटी एस्ट्रोलॉजर हैं. इन्हें यूरोपियन इंटरनेशनल यूनीवर्सिटी से सम्मानित किया जा चुका है. इसके अलावा देश-विदेश में कई सम्मान दिए गए हैं. इनका सिर्फ़ एक ही मक़सद है, वो आमलोगों को तनाव मुक्त कर एक नई ज़िंदगी देना है. इनकी की गई भविष्यवाणियां एकदम सटीक होती हैं. इससे लोगों को लाभ मिलता है. वास्तु, वैदिक शिक्षा, ज्योतिषी की शिक्षा अपने गुरु महर्षि श्री श्री महेश योगी से प्राप्त की है.

डॉ. आचार्य विनोद लोगों को जीने का तरीका बताते हैं. परेशान, हताश और अवसाद के शिकार लोगों में नई ऊर्जा डालते हैं. आम इंसान हो या सेलिब्रेटी, सभी की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं. 1990 में इलाहाबाद से ज्योतिषी की शुरुआत की. आज देश विदेश के लोग इनसे जुड़ कर अपनी समस्याओं का समाधान पाते हैं. आचार्य विनोद अपने अनुभव को देश के तमाम चैनलों पर साझा कर चुके हैं.


लोगों की सेवा के लिए इन्होंने अध्यात्मिक सेवा मिशन नाम की एक संस्था की स्थापना की. इसकी मदद से लोगों की मानसिक समस्याओं का निवारण करते हैं. डिप्रेशन के शिकार लोगों में नई ऊर्जा डालते हैं. इसके अलावा बेघर, गरीब और बुजुर्ग लोगों के लिए भोजन और छत की व्यवस्था करते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आचार्य विनोद अपनी ज़िंदगी को मानव सेवा में समर्पित कर चुके हैं. इनके प्रयास के ज़रिए आज कई लोगों की ज़िंदगी बेहतरीन हो गई है.