नेल पॉलिश रिमूवर से लगी आग, बुरी तरह से झुलसी बच्ची, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे होश

ओहियो की एक 14 साल की लड़की नेल पॉलिश रिमूवर के वेपर के कारण बुरी तरह जल गई. लोगों ने बताया कि कैनेडी एक जलती हुई मोमबत्ती के पास बैठकर अपनी नेल पॉलिश हटा रही थी. घटना 5 जनवरी की है.

नेल पॉलिश रिमूवर से लगी आग, बुरी तरह से झुलसी बच्ची, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे होश

नेल पॉलिश उतारते वक्त लगी आग, बुरी तरह झुलसी लड़की

कभी-कभी रोजमर्रा के इस्तेमाल की चीजें कितनी घातक हो सकती हैं इसका एक ताजा मामला सामने आया है. ओहियो (Ohio) की एक 14 साल की लड़की नेल पॉलिश रिमूवर (Nail Polish Remover) के वेपर के कारण बुरी तरह जल गई. पीपुल के मुताबिक, कैनेडी एक जलती हुई मोमबत्ती के पास बैठकर अपनी नेल पॉलिश हटा रही थी. घटना 5 जनवरी की है.

इस तरह लगी आग

ओहियो की किशोरी नेल पेंट हटा रही थी, इसी बीच वह गंभीर रूप से जल गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. लड़की ने बताया कि "मैं अपनी नेल पॉलिश उतार रही थी, क्योंकि वह एक समान नहीं थी और जब मैं उसे उतार रही थी तो मेरे बिस्तर पर मेरे पास एक मोमबत्ती थी." उन्होंने आगे कहा, "जैसे ही मैं नेल पॉलिश रिमूवर की बोतल अपने बिस्तर पर रख रही थी, तभी धुआं मिश्रित हो गया और बोतल मेरे हाथ में फट गई. इससे मुझे और मेरे आस-पास मौजूद सभी चीजों में आग लग गई."

वह बताती हैं, "मैं वास्तव में डरी हुई थी और चिल्ला रही थी और जितना हो सके उतना करने की कोशिश कर रही थी ताकि खुद को जलने से रोक सकूं और बाहर निकल सकूं." उन्होंने बताया कि उनका बिस्तर, कपड़े, हाथ और बाल आग की चपेट में आ गए थे.

भाई-बहनों ने बचाई जान

घटना के समय कैनेडी के माता-पिता काम पर थे और वह अपने चार भाई-बहनों के साथ घर पर अकेली थी. जैसे ही उन्होंने कैनेडी की चीख सुनी, वे उसके बेडरूम में घुस गए और उसके शरीर पर लगी आग को बुझाने में सफल रहे और भाई-बहनों ने कैनेडी के जलते हुए रूम का दरवाजा बंद करने के बाद 911 पर कॉल किया और घर से बाहर निकल गए.

वह कहती हैं, "ऐसा कुछ नहीं है जिससे मैं पहले कभी गुज़री हूं. मैं अभी भी बहुत सदमे में थी लेकिन एड्रेनालाईन कम होने के बाद, मैं बहुत दर्द में थी."

कैनेडी की मां, 34 वर्षीय ब्रांडी, जो एम्बुलेंस और फायर ट्रकों के साथ ही घर वापस पहुंचीं, कहती हैं, "यह एक भयानक दृश्य था कि वह बुलबुले और घावों से ढकी हुई थी और उसकी स्किन पिघल रही थी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैनेडी को ओहियो के श्रीनर्स चिल्ड्रेन हॉस्पिटल ले जाया गया और उसके घावों को साफ करने और डेड स्किन को हटाने के लिए एक बड़ी प्रक्रिया से गुजरना पड़ा.