विज्ञापन
This Article is From May 12, 2020

COVID-19 के नए मामले आए सामने, वुहान की पूरी आबादी का किया जाएगा टेस्ट

दुनियाभर में फैली कोरोनावायरस महामारी के बीच कई हफ्तों के बाद COVID-19 से पीड़ित नए मामले सामने आने पर चीन के वुहान शहर प्रशासन ने समूची आबादी का टेस्ट कराने की योजना बनाई है.

COVID-19 के नए मामले आए सामने, वुहान की पूरी आबादी का किया जाएगा टेस्ट
वुहान की पूरी आबादी का किया जाएगा टेस्ट.
वुहान:

दुनियाभर में फैली कोरोनावायरस महामारी के बीच कई हफ्तों के बाद COVID-19 से पीड़ित नए मामले सामने आने पर चीन के वुहान शहर प्रशासन ने समूची आबादी का टेस्ट कराने की योजना बनाई है. सरकारी मीडिया ने आधिकारिक नोट के हवाले से मंगलवार को बताया कि अधिकारियों से मंगलवार दोपहर तक योजनाएं दाखिल करने के लिए कहा गया है, ताकि एक करोड़ 10 लाख की आबादी वाले शहर के सभी नागरिकों पर न्यूक्लीक एसिड टेस्ट किया जा सके.

आधिकारिक नोट में हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि टेस्टिंग कब शुरू होगी, लेकिन कहा गया है, "हर जिले को योजना बनानी होगी, 10 दिन की समयसीमा के भीतर अपने क्षेत्र की समूची आबादी के न्यूक्लीक एसिड टेस्ट के इंतज़ामात करने होंगे..."

8 अप्रैल को 76 दिन के लॉकडाउन के बाद ही खुले वुहान शहर में हाल ही में COVID-19 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं, और इसी के बाद समूची आबादी का टेस्ट कराने की योजना बनाई गई है. दरअसल, रविवार और सोमवार को डॉन्गजिहू जिले में स्थित एक आवासीय कॉम्प्लेक्स से छह नए मामले सामने आए थे.

लेकिन डॉन्गजिहू जिले के आपदा रोकथाम तथा नियंत्रण कमांड कार्यालय के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी AFP को बताया कि उन्हें इस तरह के 'किसी नोटिस की ख़बर नहीं मिली है...'

चीन ने वायरस और महामारी पर लगभग काबू पा लिया था, लेकिन लॉकडाउन खोल देने और समूचे देश में पाबंदियां खत्म कर देने के बाद संक्रमण के नए मामले सामने आ गए हैं. वैसे हालिया हफ्तों में रूस से सटे उत्तर-पूर्वी जिलिन तथा हीलॉन्गजियान्ग जिलों में भी वायरस क्लस्टर सामने आए हैं.

कोरोनावायरस समूची दुनिया में फैल चुका है, इसलिए चीन ने ज़्यादातर विदेशियों के देश में प्रवेश पर रोक लगा दी है. वैसे, दिसंबर में पहला मामला सामने आने के बाद से अब तक वुहान में COVID-19 से 3,869 लोगों की मौत हो चुकी है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com