विज्ञापन
This Article is From Feb 15, 2015

वर्ल्ड कप : भारत से हार के बाद नाराज पाकिस्तानी प्रशंसकों ने टीवी सेट तोड़े

वर्ल्ड कप : भारत से हार के बाद नाराज पाकिस्तानी प्रशंसकों ने टीवी सेट तोड़े
कराची मेें टीवी पर मैच देखते पाकिस्तानी दर्शक
कराची:

विश्व कप के पहले ही मैच में पाकिस्तानी टीम के भारत से हारने के बाद पाकिस्तान के प्रशंसकों में मायूसी छा गई। कराची में कई लोग इस हार से इतने नाराज हुए कि उन्होंने अपने टीवी सेट तोड़ दिए।

भारत के खिलाफ मैच को लेकर लोगों में काफी दिलचस्पी देखी जा रही थी। लोग मैच देखने के लिए सुबह ही उठ गए थे और इस उम्मीद में टीवी सेट से चिपक गए थे कि उनकी टीम भारत के जीत के सिलसिले को रोक देगी, लेकिन उन्हें मायूसी हाथ लगी।

पाकिस्तानी चैनलों की फुटेज में दिखाया गया है कि लोग अपने टीवी सेट तोड़ रहे हैं। सोशल मीडिया में भी भारत और पाकिस्तान के प्रशंसकों के बीच खूब तल्ख टिप्पणियों का आदान-प्रदान हुआ। पाकिस्तान की 50 ओवर के विश्व कप में यह भारत के खिलाफ लगातार छठी और सभी तरह के विश्व कप में नौवीं हार है।

पाकिस्तान को भारत के खिलाफ टी-20 विश्व चैंपियनशिप में भी तीन बार हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने सबसे पहले पाकिस्तान को 1992 विश्व कप में सिडनी में 43 रन से हराया था। इसके बाद 1996 विश्व कप में बेंगलुरु में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 39 रन से शिकस्त दी, जबकि तीन साल बाद मैनचेस्टर में भारतीय टीम अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 47 रन से जीत दर्ज करने में सफल रही।

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ दबदबे को कायम रखते हुए भारत ने सौरव गांगुली की कप्तानी में सेंचुरियन में 2003 विश्व कप में अपने पड़ोसी देश की टीम को छह विकेट से हराया, जबकि 2011 में भारत ने अपनी मेजबानी में मोहाली में सेमीफाइनल में इस टीम को 29 रन से शिकस्त दी और फिर विश्व चैंपियन भी बना। भारत ने एडिलेड ओवल में 76 रन की जीत के साथ 50 ओवर के विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 6-0 तक पहुंचाया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com