वॉरेन बफे ने बिल व मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के ट्रस्टी पद से दिया इस्तीफा

मशहूर कारोबारी वॉरेन बफे ने बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के ट्रस्‍टी पद से इस्‍तीफा दे दिया है क्‍योंकि चैरिटी को इस समय इसके संस्‍थापकों के तलाक से संबंधित समस्‍याओं से जूझना पड़ रहा है. 

वॉरेन बफे ने बिल व मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के ट्रस्टी पद से दिया इस्तीफा

मशहूर कारोबारी वॉरेन बफे ने बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के ट्रस्‍टी पद से इस्‍तीफा दे दिया है क्‍योंकि चैरिटी को इस समय इसके संस्‍थापकों के तलाक से संबंधित समस्‍याओं से जूझना पड़ रहा है. 90 साल के बफे ने बुधवार को एक बयान जारी कर इस बारे में घोषणा की. बयान में उन्‍होंने कहा, 'मेरे लक्ष्‍य भी फाउंडेशन के लक्ष्‍य से मेल खाते हैं.' इस दौरान उन्‍होंने यह भी कहा कि वे अपनी बार्कशायर हेथवे के सभी शेयर, चैरिटी के लिए देने की आधी राह तक पहुंच गए हैं. बफे पिछले 15 साल में अपनी 27 अरब डॉलर से अधिक की राशि चैरिटी (सहायतार्थ कार्यों) के लिए दे चुके हैं.


बिल गेट्स और मेलिंडा ने तोड़ी 27 साल पुरानी शादी, कहा- "अब आगे साथ नहीं जा सकते"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गेट्स फाउंडेशन के तीन बोर्ड मेंबर्स में बफे शामिल थे, उनके अलावा बिल और मेलिंडा भी सदस्‍यों में थे. गौरतलब है कि बिल और मेलिंडा ने पिछले माह ऐलान किया था कि 27 साल के वैवाहिक जीवन के बाद उन्‍होंने अलग होने का फैसला किया है. बफे और‍ बिल गेट्स लंबे समय से दोस्‍त हैं.गौरतलब है कि माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स (Melinda Gates) ने शादी के 27 साल बाद अलग होने का फैसला किया है. पिछले माह इस फैसले का ऐलान करते हुए इन्होंने कहा था, "हमें नहीं लगता है कि अब हम अपनी जिंदगी के अलगे पड़ाव में एक दंपति के रूप में साथ आगे बढ़ सकते हैं." हालांकि, दोनों ने कहा कि वे दुनिया की सबसे बड़ी निजी परमार्थ संस्था बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में साथ काम करते रहेंगे. उन्होंने कहा था, ‘‘हम जीवन के एक नए दौर में प्रवेश कर रहे हैं, ऐसे में हम अपने परिवार के लिए निजता चाहते हैं.''