विज्ञापन
This Article is From Jan 08, 2020

Australia Bushfire: फायरमैन ने जान बचाने के बाद प्‍यासे कोआला और कंगारू को इस तरह प‍िलाया पानी, देखें Video

सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें फायरमैन और पुलिसकर्मी जानवरों को बचाते हुए या उनको पानी पिलाते हुए नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर हाल ही में वायरल हुए ये दो वीडियो भी कुछ ऐसे ही हैं. 

Australia Bushfire: फायरमैन ने जान बचाने के बाद प्‍यासे कोआला और कंगारू को इस तरह प‍िलाया पानी, देखें Video
ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के कारण अब तक लाखों जानवरों की मौत हो चुकी है.
कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के जंगलों में लगी आग के कारण अब तक लाखों जानवरों की मौत हो चुकी है. वहीं इस आग को रोकने के लिए लगातार रेसक्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसी बीच सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें फायरमैन और पुलिसकर्मी जानवरों को बचाते हुए या उनको पानी पिलाते हुए नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर हाल ही में वायरल हुए ये दो वीडियो भी कुछ ऐसे ही हैं. 

यह भी पढ़ें: कोआला को बचाने के लिए कार लेकर कंगारू आइलैंड पहुंचे बच्चे, देखें ये Viral Video

इनमें से एक वीडियो को एनएसडब्ल्यू पुलिस फोर्स ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर किया है. इस वीडियो में एक पुलिस ऑफिसर, प्यासे कंगारू को पानी पिलाते हुए नजर आ रहा है. वीडियो में यह ऑफिसर, बोतल से अपने हाथ पर पानी डालते हुए डरे हुए कंगारू को पानी पिलाते हुए नजर आ रहा है. शुरुआत में कंगारू थोड़ा ज्यादा डरा हुआ दिखता है लेकिन बाद में वह पुलिसकर्मी के हाथ से आराम से पानी पी लेता है. 

6 जनवरी को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 85,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं 17,000 से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. इस वीडियो पर कई लोगों ने कमेंट्स भी किए हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक शख्स ने लिखा, ''हमारे खूबसूरत जनजीवन को बचाने के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया''. वहीं एक अन्य ने लिखा, ''यह पुलिसकर्मी कितना अच्छा है... यह बहुत ही खूबसूरत है''. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया में 10,000 जंगली ऊंटों को मारने का दिया गया आदेश, वजह जान आप भी रह जाएंगे हैरान

वहीं एक अन्य वीडियो में एक फायरमैन, कोआला को पानी पिलाते हुए नजर आ रहा है. इस वीडियो क्लिप में एक कोआला बोतल से पानी पीते हुए नजर आ रहा है, जिसे फायरमैन ने अपने हाथ में पकड़ा हुआ है. वहीं एक अन्य खाली बोतल को कोआला ने अपने हाथ में पकड़ा हुआ है. वीडियो में नजर आ रहा कोआला, बोतल में पानी खत्म हो जाने के बाद और पानी के लिए पूछते हुए दिख रहा है. इस वीडियो को भी 6 जनवरी को पोस्ट किया गया था, जिसे अब तक 3 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. 

एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ''मुझे बहुत खेद है… हमने इन और कई अन्य सुंदर जानवरों के साथ जो किया है उसपर कुछ कहने के लिए नहीं है. वो इस स्थिति में रहना डिजर्व नहीं करते''. गौरतलब है कुछ वक्त पहले इसी तरह का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें साइकिल से जा रही एक महिला कोआला को पानी पिलाते हुए नजर आई थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com