VIDEO: 7 हथियारबंद और हमास के सबसे कम उम्र के बंधक के साथ इजरायली महिला

सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि वे शिरी बिबास के "कल्याण के लिए चिंतित" थे, जिन्हें दक्षिणी गाजा शहर खान यूनिस में एक सड़क पर लगे कैमरे में सात हथियारबंद लोगों से घिरा देखा गया था.

VIDEO: 7 हथियारबंद और हमास के सबसे कम उम्र के बंधक के साथ इजरायली महिला

यरूशलेम:

इज़राइल की सेना ने सोमवार को नई तस्वीरें प्रकाशित कीं और एक मां और उसके दो लड़कों के बारे में चिंता व्यक्त की है, जिसमें एक बेहद कम उम्र का मासूम भी शामिल है, जो हमास के गुर्गों द्वारा पकड़ा गया सबसे कम उम्र का बंधक है.

हमास ने नवंबर में घोषणा की थी कि ये तीनों इजरायली बमबारी में मारे गए हैं लेकिन इजरायली अधिकारियों ने दावे की पुष्टि नहीं की है.

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक सेना के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि वे शिरी बिबास के "कल्याण के लिए चिंतित" थे, जिन्हें दक्षिणी गाजा शहर खान यूनिस में एक सड़क पर लगे कैमरे में सात हथियारबंद लोगों से घिरा देखा गया था.

हागारी ने एक टेलीविजन ब्रीफिंग में बताया कि केफिर बिबास सबसे कम उम्र का इजरायली बंधक है और उसे नीर ओज़ समुदाय में "उसके पालने से चुरा लिया गया" जब वह मुश्किल से नौ महीने का था, जबकि उसका भाई एरियल सिर्फ चार साल का था. अगर केफिर बिबास अभी भी जीवित होता तो 18 जनवरी को एक साल का हो गया होता.

सोमवार को एक बयान में, बिबास परिवार के अन्य सदस्यों ने फुटेज को "असहनीय और अमानवीय" बताया और बच्चों के अपहरण को "मानवता के खिलाफ अपराध और युद्ध अपराध" कहा.

उन्होंने कहा, "एरियल और केफिर राक्षसी बुराई के शिकार हैं. सभी बंधकों के साथ हमारा पूरा परिवार बंधक बन गया है."

प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कसम खाई कि "बच्चों और माताओं के इन अपहरणकर्ताओं" को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा.

इज़रायली आंकड़ों पर आधारित एएफपी टैली के अनुसार, दक्षिणी इज़राइल में निर ओज़ 7 अक्टूबर को कुछ सबसे खूनी हमलों का स्थल था, जिसमें 1,160 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से अधिकांश नागरिक थे.

हमास द्वारा संचालित गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इज़राइल ने जवाब में हमास को "नष्ट" करने की कसम खाई और लगातार बमबारी और जमीनी आक्रमण किया, जिसमें 29,000 से अधिक लोग मारे गए, जिनमें से अधिकांश महिलाएं और बच्चे थे.

250 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया गया, जिनमें 75 से अधिक निर ओज़ के लोग शामिल थे. इज़राइल के अनुसार, 130 बंधक अभी भी गाजा में हैं लेकिन 30 को मृत माना जाता है.

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़ में भारी बारिश के बीच गिरे ओले, दिल्ली में फिर बदलेगा मौसम का मिज़ाज; IMD का लेटेस्ट अपडेट

ये भी पढ़ें- लद्दाख के करगिल में भूकंप, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.2 मापी गयी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com