विज्ञापन
This Article is From Mar 13, 2012

ओबामा के रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वियों को मिली उन पर बढ़त

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भले ही राष्ट्रपति पद के लिए अपने संभावित रिपब्लिकन दावेदार प्रतिद्वन्द्वी पर बढ़त बना रखी हो लेकिन उनके बीच का फासला लगातार कम होता जा रहा है।

‘द न्यूयार्क टाइम्स’.‘सीबीएस न्यूज’ के एक सर्वेक्षण के मुताबिक, अग्रणी रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी पर ओबामा की बढ़त 44 प्रतिशत के मुकाबले मात्र 47 प्रतिशत की है।

ओबामा ने रिक सेंटोरम पर और भी अधिक बढ़त बना रखी है। रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए प्राइमरी चुनाव में रोमनी के बाद वह (सेंटोरम) दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। उनकी 44 प्रतिशत बढ़त के मुकाबले ओबामा को 48 प्रतिशत बढ़त मिली है।

सर्वेक्षण के मुताबिक, दोनों मामलों में उम्मीदवारों के बीच के फासलों में पिछले माह की तुलना में बहुत कमी आई है।

समाचार चैनल के मुताबिक, घटती दूरी से स्पष्ट तौर पर पता चलता है कि ओबामा के प्रति समर्थन में कमी आयी है। ओबामा के लिए लोकप्रियता रेटिंग भी गिरकर 41 प्रतिशत रह गई है और सीबीएस न्यूज के सर्वे के अनुसार, इसमें पिछले महीने की तुलना में नौ अंक की गिरावट आयी है।

द वाशिंगटन पोस्ट और एबीसी न्यूज की रायशुमारी में भी ओबामा तथा प्रतिद्वन्द्वियों की बढ़त में फासला घटने की खबर है।

इस रायशुमारी में कहा गया है ‘ओबामा को 47 फीसदी बढ़त, रोमनी को 49 फीसदी बढ़त और सैंटोरम को 49 से 46 फीसदी बढ़त मिली है। जबकि पूर्व में ओबामा दोनों दावेदारों से बहुत आगे थे।’

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com