विज्ञापन

डोनल्ड ट्रंप और कमला हैरिस ने कितने बार छोड़ा कौन सा शब्दबाण....रूस यूक्रेन या इजरायल

यूएस प्रेसिडेंशियल डिबेट में अग यह देखें कि किस शब्द का इस्तेमाल दोनों नेताओं ने सबसे अधिक किया तो वह शब्द था, अर्थव्यवस्था. कमला हैरिस ने आठ बार अर्थव्यवस्था शब्द का इस्तेमाल किया तो ट्रंप ने 12 बार इस शब्द का इस्तेमाल किया.

डोनल्ड ट्रंप और कमला हैरिस ने कितने बार छोड़ा कौन सा शब्दबाण....रूस यूक्रेन या इजरायल
नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले बुधवार को दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई. यह डिबेट फिलाडेल्फिया के नेशनल कांस्टीट्यूशन सेंटर में हुई.इसमें उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस और पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी बात रखी.दूसरी डिबेट में अर्थव्यवस्था, गर्भपात, गजा-इजरायल युद्ध, अफगानिस्तान से सैनिकों की वापसी और कैपिटल हिल पर हुए हंगामें जैसे मामले उठे. अगर हम यह देखें कि किस शब्द का इस्तेमाल दोनों नेताओं ने सबसे अधिक किया तो वह शब्द था, अर्थव्यवस्था. कमला हैरिस ने आठ बार अर्थव्यवस्था शब्द का इस्तेमाल किया तो ट्रंप ने 12 बार इस शब्द का इस्तेमाल किया.

कितनी देर तक चली प्रेसिडेंशियल डिबेट

करीब डेढ घंटे तक चली डिबेट की शुरुआत ही अर्थव्यवस्था से हुई.इस दौरान कमला हैरिस और डोनल्ड ट्रंप ने एक दूसरे की नीतियों की जमकर आलोचना की.कमला हैरिन अपने भाषण में आठ बार अर्थव्यवस्था शब्द का इस्तेमाल किया. उन्होंने डोनल्ड ट्रंप पर उनकी सरकार में महंगाई और बेरोजगारी के चरम पर होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि ट्रंप के शासनकाल में बेरोजगारी की दर ग्रेट डिप्रेशन (महामंदी) के दौर से भी बुरी थी. हैरिस ने कहा कि अगर वो राष्ट्रपति बनीं तो महंगाई को कम करने पर जोर देंगी जिससे युवा भी घर खरीद सके. 

वहीं ट्रंप ने हैरिस के आरोपों को गलत बताते हुए अपने टैरिफ नीतियों का बचाव किया.इस दौरान उन्होंने 12 बार अर्थव्यवस्था शब्द का इस्तेमाल किया. 

किस नेता ने किस शब्द का इस्तेमाल कितनी बार किया

इसके बाद दोनों नेताओं ने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया वो इस प्रकार हैं. डेमोक्रेट उम्मीदवार कमला हैरिस ने इमिग्रेशन शब्द का इस्तेमाल एक बार, इजरायल का छह बार, फलस्तीन का तीन बार,रूस का दो बार, हमास के एक बार, यूक्रेन का दो बार,गर्भपात कानून का छह बार, अफगानिस्तान का एक बार, चीन का तीन बार और नैटो का दो बार इस्तेमाल किया.

वहीं अगर रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनल्ड ट्रंप की ओर से इस्तेमाल किए गए शब्दों की बात करें तो उन्होंने चीन का इस्तेमाल पांच बार, इमिग्रेशन का दो बार, फलस्तीन का एक बार,हमास का एक बार, रूस का चार बार, यूक्रेन का तीन बार, गर्भपात कानून का छह बार, अफगानिस्तान का एक बार, अर्थव्यवस्था का 12 बार और नैटो का तीन बार जिक्र किया.

ये भी पढ़ें: कमला हैरिस से जोरदार बहस के बाद आया ट्रंप का पहला रिएक्शन, जानें क्या कहा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कमला ने ट्रंप को धो डाला! बहस के ठीक बाद पोल्स ने बता दिया अमेरिका का मूड
डोनल्ड ट्रंप और कमला हैरिस ने कितने बार छोड़ा कौन सा शब्दबाण....रूस यूक्रेन या इजरायल
वो 10 मुद्दे जिन पर कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप में हुई तकरार, जानें किसने क्या दलील दी
Next Article
वो 10 मुद्दे जिन पर कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप में हुई तकरार, जानें किसने क्या दलील दी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com