‘भारतीय मूल के किशोर ने व्हाइट हाउस के अवरोधक में जानबूझ कर ट्रक भिड़ाया था’: रिपोर्ट

समाचारपत्र ‘द वॉशिंगटन टाइम्स’ की एक खबर के अनुसार, यूएस पार्क पुलिस ने साई वशिष्ठ कंडूला को लाफायेट पार्क के उत्तर की ओर सुरक्षा अवरोधकों में ट्रक टकराने के बाद गिरफ्तार कर लिया था.

‘भारतीय मूल के किशोर ने व्हाइट हाउस के अवरोधक में जानबूझ कर ट्रक भिड़ाया था’: रिपोर्ट

16 साल के किशोर ने व्हाइट हाउस के अवरोधक से ट्रक को जानबूझकर भिड़ाया

अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय के एक अवरोधक में ट्रक भिड़ाने के आरोपी भारतीय मूल के 19 वर्षीय किशोर ने अधिकारियों को बताया है कि ‘‘सत्ता हासिल करने'' तथा ‘‘राष्ट्रपति जो बाइडेन  (Joe Biden) की हत्या करने के लिए'' वह व्हाइट हाउस के अंदर घुसना चाहता था. मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. समाचारपत्र ‘द वॉशिंगटन टाइम्स' की एक खबर के अनुसार, यूएस पार्क पुलिस ने साई वशिष्ठ कंडूला को लाफायेट पार्क के उत्तर की ओर सुरक्षा अवरोधकों में ट्रक टकराने के बाद गिरफ्तार कर लिया था. घटना सोमवार रात दस बजे के आसपास की है.

घटनास्थल और व्हाइट हाउस के द्वार के बीच अच्छी खासी दूरी है, लेकिन घटना के बाद सड़क तथा किनारे चलने वाले स्थान को बंद कर दिया गया था. साथ ही पास के हे एडम्स होटल को खाली करा लिया गया था. ट्रक टकराने की घटना में कोई घायल नहीं हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

‘एनबीसी न्यूज' की खबर के अनुसार, सीक्रेट सर्विस के एक एजेंट ने वॉशिंगटन डीसी में संघीय जिला अदालत में बयान में कहा कि कंडुला मिसौरी के चेस्टरफ़ील्ड का रहने वाला है और सेंट लुइस से डलास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के तत्काल बाद उसने सोमवार रात को एक ट्रक किराए पर लिया था. अदालत में पेश दस्तावेज में कहा गया है कि कंडूला ने अधिकारियों को बताया कि वह इस हमले की छह माह से योजना बना रहा था.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)