विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 28, 2020

US Coronavirus Update: अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 लाख के पार पहुंचा

अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 लाख के पार पहुंच गया है. ये जानकारी जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के हवाले दी गई है. 

Read Time: 3 mins
US Coronavirus Update: अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 लाख के पार पहुंचा
अमेरिका में 10 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा.
न्यूयॉर्क:

कोरोनावायरस की वजह से दुनिया में 2 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 30 लाख लोग इसके संक्रमण के शिकार हैं. इस बीच सिर्फ अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 लाख के पार पहुंच गया है. ये रिपोर्ट जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की टैली के अनुसार दी गई है. बता दें कि इस महामारी की चपेट में आने से अमेरिका में अब तक 57 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और यहां दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज हैं जिनकी संख्या 10 लाख से भी ज्यादा है.

नए आंकड़े तब आए हैं जब न्यूयॉर्क जैसे हॉटस्पॉट इलाकों में इस वायरस का प्रकोप कम होता मालूम हो रहा है और देश के अन्य राज्य अपनी अर्थि‍क गतिविध‍ियों को फिर से चालू करने की ओर बढ़ रहे हैं जबकि कुछ इलाकों में नए मामलों का सामने और और मौत के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं.

अमेरिका में न्यूयॉर्क सबसे बुरी तरह से प्रभावित है और यहां 22,668 लोगों की मौत हो चुकी है, इसमें से 17500 मौतें अकेले न्यूयॉर्क सिटी में हुई हैं. न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्युमो ने कहा कि पिछले 24 घंटे में राज्य में 335 लोगों की मौत हुई है, ये गिरावट तो है लेकिन अभी भी यह बहुत ही कम है. उन्होंने कहा कि मरीजों की संख्या घट रही है लेकिन यह बहुत तेज नहीं है और केवल एक ही चीज है जो बहुत तीव्र और वो है न्यूयॉर्क वासियों की मौत.

इटली दूसरा देश है जहां पर सबसे अधिक मौतें हुई हैं. यहां पर 27 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई है एवं 2 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. कुल 2,32,128 मामलों और 23,822 मौतों के साथ स्पेन तीसरे स्थान पर है. चीन में (हांगकांग और मकाउ को छोड़कर) में अबतक 82,830 मामलों की पुष्टि हुई है और 4,633 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. इनमें हाल में हुई एक मौत और संक्रमण के तीन मामले शामिल हैं.

कोविड-19 से यूरोप महाद्वीप दुनिया में सबसे अधिक प्रभावित है. यहां अब तक करीब 14 लाख लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई.लातिन अमेरिकी और कैरीबियाई देशों में 1,69,174 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं जबकि 8,292 लोगों की मौत हुई है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;