अमेरिका ने मिशिगन झील के ऊपर हवाई क्षेत्र को किया बंद, "राष्ट्रीय रक्षा" का दिया हवाला

अमेरिकी विमान द्वारा एक चीनी जासूसी गुब्बारे और दो अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं को मार गिराए जाने के बाद हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया गया है. 

अमेरिका ने मिशिगन झील के ऊपर हवाई क्षेत्र को किया बंद,

पेंटागन या एफएए की ओर से तत्काल इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की गई है.

ओटावा/वाशिंगटन:

रविवार को यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के एक नोटिस के अनुसार, मिशिगन झील के ऊपर हवाई क्षेत्र को राष्ट्रीय रक्षा कारणों से अस्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है. रॉयटर्स के अनुसार नोटिस में कहा गया है कि राष्ट्रीय रक्षा के कारणों से एयर स्पेस को अस्थायी रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है. 

हालांकि, पेंटागन या एफएए की ओर से तत्काल इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की गई है. गौरतलब है कि अमेरिकी विमान द्वारा एक चीनी जासूसी गुब्बारे और दो अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं को मार गिराए जाने के बाद हवाई क्षेत्र को बंद कर दिया गया है. 

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने रविवार को कहा कि कनाडा के जांचकर्ता युकोन क्षेत्र में एक अमेरिकी लड़ाकू जेट द्वारा मार गिराए गए रहस्यमय उड़ने वाली वस्तु के मलबे की तलाश कर रहे हैं, जैसा कि अमेरिकी सीनेट के शीर्ष कानून निर्माता ने कहा कि यह और अलास्का के ऊपर उड़ रहे एक अन्य वस्तु जिसे नीचे गिराया गया, दोनों गुब्बारे लगते हैं.

ट्रूडो ने पत्रकारों से कहा, "रिकवरी टीम मौके पर हैं, वस्तु को खोजने और उसका विश्लेषण करने के लिए कार्य कर रहा है." उन्होंने कोई संकेत नहीं दिया कि ये क्या था लेकिन कहा कि यह "नागरिक उड़ान की सुरक्षा के लिए एक उचित खतरे का प्रतिनिधित्व करता है."

उन्होंने कहा, "नागरिकों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसलिए मैंने उस अज्ञात वस्तु को मार गिराने का फैसला किया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
तुर्की और सीरिया में आए भूकंप से भारत को सबक? जानें- धरती हमें क्या संदेश दे रही है
पूर्व जज को राज्यपाल बनाने पर कांग्रेस ने अरुण जेटली की टिप्पणी के जरिए साधा निशाना