अमेरिका ने की पुष्टि, हमास हमले में US नागरिक भी मारे गए, इज़रायल के समर्थन में भेजे युद्धपोत

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इज़रायल में अमेरिकी जहाज़ों और युद्धक विमानों की तैनाती का आदेश दे दिया, जिससे साफ़ संकेत मिला कि हमास के हमले के सामने सहयोगी मुल्क (इज़रायल) के लिए अमेरिका का समर्थन 'अटूट' है.

अमेरिका ने की पुष्टि, हमास हमले में US नागरिक भी मारे गए, इज़रायल के समर्थन में भेजे युद्धपोत

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने कहा कि अमेरिकी विमानवाहक पोत USS जेराल्ड आर फोर्ड को पूर्वी भूमध्य सागर में भेजा गया है...

नई दिल्ली:

फिलिस्तीनी संगठन हमास की तरफ से इज़रायल पर अचानक किए गए ज़मीनी-समुद्री-हवाई हमले में कई अमेरिकी नागरिकों की भी मौत हुई है. इस बात की पुष्टि रविवार को एक अमेरिकी अधिकारी ने की, हालांकि उन्होंने मारे गए अमेरिकी नागरिकों की तादाद तथा पहचान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी.

समाचार एजेंसी AFP ने अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (US National Security Council) के प्रवक्ता के हवाले से बताया, "हम कई अमेरिकी नागरिकों की मृत्यु की पुष्टि करते हैं... पीड़ितों तथा प्रभावितों के परिवारों के प्रति हम हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त करते हैं..."

इसी बीच, रविवार को ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इज़रायल में अमेरिकी जहाज़ों और युद्धक विमानों की तैनाती का आदेश दे दिया, जिससे साफ़ संकेत मिला कि हमास के हमले के सामने सहयोगी मुल्क (इज़रायल) के लिए अमेरिका का समर्थन 'अटूट' है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन का कहना है कि वह अमेरिकी विमानवाहक पोत USS जेराल्ड आर फोर्ड तथा सहयोगी युद्धपोतों को पूर्वी भूमध्य सागर में भेज रहा है, जबकि इसके साथ ही इलाके में लड़ाकू विमानों के स्क्वाड्रनों की तादाद भी बढ़ा रहा है.