विज्ञापन
This Article is From Nov 11, 2014

बगदादी के मारे जाने की कोई सूचना नहीं : अमेरिका

बगदादी के मारे जाने की कोई सूचना नहीं : अमेरिका
फाइल फोटो
वाशिंगटन:

पेंटागन ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के नेता अबू बकर अल बगदादी के मारे जाने की रिपोर्टों की पुष्टि किए बिना कहा है कि अमेरिका बगदादी को विशेष रूप से अपने निशाने पर नहीं ले रहा है, लेकिन उसके हवाई हमलों का मकसद आतंकवादी संगठन को नष्ट करना है।

विदेश विभाग की प्रवक्ता जेन पेसाकी ने कहा, हम इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते कि आईएसआईएल नेता बगदादी हमले के समय मौजूद लोगों में शामिल था। इस समय उन हमलों के बारे में हमारे पास कोई और सूचना उपलब्ध नहीं है। इससे पूर्व दिन में पेंटागन ने भी इसी प्रकार की जानकारी दी थी।

पेंटागन प्रवक्ता कर्नल स्टीव वारेन ने कहा, हमारे पास इराक से आ रही उन रिपोर्टों की पुष्टि करने के लिए कोई सूचना नहीं है, जिनमें कहा गया है कि बगदादी मारा गया है या घायल हुआ है। अमेरिकी नेतृत्व में शुक्रवार को मोसूल के समीप किए गए हवाई हमलों में दस सशस्त्र ट्रकों का एक काफिला नष्ट हो गया था। अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने यह जानकारी दी। वारेन ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि काफिले में बगदादी भी था या नहीं।

पेंटागन के शीर्ष प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका आईएसआईएल को ध्वस्त करने के लिए हमले कर रहा है, लेकिन वह विशेष रूप से बगदादी को निशाना नहीं बना रहा, लेकिन उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि बगदादी आईएसआईएल का कमांडर है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com