Russia Ukraine War: यूक्रेन के बीचों-बीच रूसी हमला, 10 की मौत 30 घायल

Ukraine War : रूस (Russia) के साथ तीन महीनों से जारी लड़ाई में यूक्रेन (Ukraine) का केंद्रीय शहर दनिप्रो अब तक नुकसान से बचा हुआ है. शुरुआत में यह शहर पूर्वी शहर से भाग रहे यूक्रेनी शरणार्थियों के लिए एक ठिकाना बन गया था.  

Russia Ukraine War: यूक्रेन के बीचों-बीच रूसी हमला, 10 की मौत 30 घायल

Russia Ukraine War : रूस ने केंद्रीय यूक्रेन के शहर पर अपनी इस्कंदर मिसाइल से किया हमला

रूस (Russia) ने केंद्रीय यूक्रेनी शहर दनिप्रो (Dnipro) के एक सैन्य ठिकाने पर शुक्रवार को जबरदस्त हमला किया. इस हमले में लगभग दर्जन भर लोग मारे गए और 30 से अधिक घायल हो गए. स्थानीय रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी.  ग्रैंडी कोरबन, नेशनल गार्ड के क्षेत्रीय हेड ने यूक्रेनी मीडिया से कहा, "एक नेशनल गार्ड ट्रेनिंग सेंटर को इस्कंदर मिसाइल (Iskandar Missile)  से निशाना बनाया. लोग मारे गए. दुर्भाग्य से करीब 10 लोगों की मौत हुई और 30-25 घायल हुए."

दनिप्रो केंद्रीय यूक्रेन (Ukraine) में है और रूस के साथ तीन महीनों से जारी लड़ाई में अब तक नुकसान से बचा हुआ है. शुरुआत में यह शहर पूर्वी शहर से भाग रहे यूक्रेनी शरणार्थियों के लिए एक ठिकाना बन गया था.  

क्षेत्र के गवर्नर वैलेंटीन रेजनिटशेंको ने इससे पहले कहा था कि शुक्रवार को हुए हमलों के कारण "गंभीर नुकसान" पहुंचा है और बचाव कार्यकर्ता ध्वस्त हुई इमरातों के नीचे से लोगों को ढूंढ रहे हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह हमले राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के उस बयान के बाद हुए हैं, जिसमें उन्होंने इस हफ्ते शुरुआत में कहा था कि 17 मई को राजधानी कीव के उत्तर में एक सैन्य ठिकाने पर हुए रूसी हमले में 87 लोगों की मौत हो गई थी.