बोझ ज्यादा बढ़ने से फ्लाइट नहीं भर पा रही थी उड़ान, फिर 19 पैसेंजर्स को नीचे उतारना पड़ा

एक यात्री द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो में, पायलट ने कहा, "आज यहां आने के लिए आप सभी को धन्यवाद, आप में से बहुत सारे लोग हैं, यह एक बहुत भारी विमान है जो हमें आज मिला है."

बोझ ज्यादा बढ़ने से फ्लाइट नहीं भर पा रही थी उड़ान, फिर 19 पैसेंजर्स को नीचे उतारना पड़ा

प्रतीकात्मक तस्वीर

यूके स्थित एयरलाइन, ईज़ीजेट ने लैंजारोट से लिवरपूल की उड़ान में सवार 19 यात्रियों को विमान से उतरने के लिए कहा क्योंकि यह "उड़ान भरने के लिए बहुत भारी" था. इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना 5 जुलाई की है. दरअसल  खराब मौसम और विमान के वजन के कारण उड़ान में देरी हुई. विमान को रात 9.45 बजे उड़ान भरनी थी, लेकिन यात्रियों से उनकी इच्छानुसार  "उड़ान न भरने का विकल्प चुनने" के लिए कहा गया. जिसके चलते  11.30 बजे तक स्पेन के हवाई अड्डे से विमान ने उड़ान नहीं भरी.

एक यात्री द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो में, पायलट ने कहा, "आज यहां आने के लिए आप सभी को धन्यवाद, क्योंकि आप में से बहुत सारे लोग हैं, यह एक बहुत भारी विमान है जो हमें आज मिला है." हवाएं जो इस समय पूरी तरह से अनुकूल नहीं हैं, इसका मतलब है कि लैंजारोट में वर्तमान पर्यावरणीय परिस्थितियों के साथ, विमान इस समय प्रस्थान करने के लिए बहुत भारी है," पायलट के अनुसार, हवा की स्थिति और सुरक्षा उनकी कंपनी की प्राथमिकता को देखते हुए, विमान के उड़ान भरने का "कोई रास्ता नहीं" था. " इसके कई कारण हैं.

पायलट ने आगे कहा कि अब, आप सोच रहे होंगे कि आगे क्या होगा और यही कहने के लिए मैं यहां आया हूं. मैंने हमारी ऑपरेशन टीम से बात की है और भारी विमान के साथ समस्या को हल करने का एक तरीका इसे थोड़ा हल्का बनाना है. इसके बाद उन्होंने 20 यात्रियों को विमान छोड़ने और "आज रात लिवरपूल के लिए उड़ान नहीं भरने" का विकल्प चुनने के लिए कहा. पायलट ने यह भी घोषणा की कि ईज़ीजेट इसके बदले प्रत्येक यात्री को 500 यूरो तक का प्रोत्साहन राशि प्रदान करेगा. इंडिपेंडेंट को दिए एक बयान में ईज़ीजेट के प्रवक्ता ने कहा कि 19 यात्रियों ने अंततः स्वेच्छा से उड़ान छोड़ने के लिए सहमति व्यक्त की.

इस बारे में पुष्टि करते हुए एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, "किसी उड़ान में वजन सीमा से अधिक होने की स्थिति में, हम यात्रियों से स्वेच्छा से उसके बाद की उड़ान में नि:शुल्क स्थानांतरित होने के लिए कहते हैं, जैसा कि इस अवसर पर हुआ, और इसके बदले उन्हें नियमों के अनुरूप मुआवजा प्रदान किया जाता है." यात्रियों और उनके कर्मचारियों की सुरक्षा एयरलाइन की सर्वोच्च प्राथमिकता है.

ये भी पढ़ें : चीन पहुंचीं अमेरिका की वित्त मंत्री जेनेट येलेन ने कहा- दुनिया हमारे दोनों देशों के विकास के लिए बेहद बड़ी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : राष्‍ट्रपति जेलेंस्की, युद्ध के 500वें दिन तुर्किये से यूक्रेन के पूर्व कमांडरों को स्‍वदेश लाए, रूस भड़का