अमेरिका के कैलिफोर्निया में गुरुद्वारे में चली गोलियां, दो की हालत गंभीर : रिपोर्ट

कैलिफोर्निया में सैक्रामैन्टो काउंटी के शेरिफ कार्यालय ने बताया, "कैलिफोर्निया में सैक्रामैन्टो काउंटी के गुरुद्वारे में दो लोगों को गोली लगी है... दोनों घायलों की हालत गंभीर है... गोलीबारी की वारदात हेट क्राइम नहीं है, बल्कि ऐसे लोगों के बीच हुई वारदात है, जो एक दूसरे को जानते थे..."

अमेरिका के कैलिफोर्निया में गुरुद्वारे में चली गोलियां, दो की हालत गंभीर : रिपोर्ट

गोलीबारी की यह वारदात कैलिफोर्निया के सैक्रामैन्टो काउंटी के एक गुरुद्वारे में हुई. (प्रतीकात्मक फोटो)

अमेरिका में एक गुरुद्वारे में हुई गोलीबारी की वारदात में दो लोग ज़ख्मी हो गए हैं. पुलिस के हवाले से जानकारी देते हुए समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि वारदात 'हेट क्राइम' की घटना नहीं थी. गोलीबारी की यह वारदात कैलिफोर्निया के सैक्रामैन्टो काउंटी के एक गुरुद्वारे में हुई. ख़बरों के मुताबिक, दोनों ज़ख्मी लोगों की हालत गंभीर है.

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक सैक्रामैन्टो काउंटी के शेरिफ कार्यालय ने बताया, "कैलिफोर्निया में सैक्रामैन्टो काउंटी के गुरुद्वारे में दो लोगों को गोली लगी है... दोनों घायलों की हालत गंभीर है... गोलीबारी की वारदात हेट क्राइम नहीं है, बल्कि ऐसे लोगों के बीच हुई वारदात है, जो एक दूसरे को जानते थे..."

सैक्रामैन्टो काउंटी के शेरिफ कार्यालय के प्रवक्ता अमर गांधी ने कहा कि झगड़े में तीन लोग शामिल थे, जो गोलीबारी में तब्दील हो गया था. अमर गांधी के अनुसार, 'पहले संदिग्ध' ने 'दूसरे संदिग्ध' के मित्र को गोली मार दी थी, और फिर 'दूसरे संदिग्ध' ने 'पहले संदिग्ध' पर गोली चलाई और भाग गया.

उन्होंने बताया, "वारदात में शामिल सभी लोग एक दूसरे से पहले से परिचित लगते हैं... इसके पीछे की वजह कोई पुरानी घटना लगती है..." गोलीबारी की तफ़्तीश जारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि गन वॉयलेन्स आरकाइव डेटाबेस के आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में बंदूकों की वजह से पिछले साल लगभग 44,000 लोगों की मौत हुई है, जिनमें से लगभग आधी मौत हत्या, दुर्घटना और आत्मरक्षा के तहत हुईं, और शेष आधी आत्महत्याएं थीं.