विज्ञापन
This Article is From Aug 24, 2017

डोनाल्ड ट्रंप की दक्षिण एशिया नीति पर पाकिस्तान में हुई बैठक

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस बैठक में वरिष्ठ नागरिक व सैन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

डोनाल्ड ट्रंप की दक्षिण एशिया नीति पर पाकिस्तान में हुई बैठक
शाहिद खाकान अब्बासी (फाइल फोटो)
इस्लामाबाद: डोनाल्ड ट्रंप की दक्षिण एशिया नीति पर पाकिस्तान में चर्चा हुई . प्राप्त जानकारी के अनुसार चर्चा में कई बड़े अधिकारी शामिल हुए. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दक्षिण एशिया क्षेत्र की नई नीति पर विचार के लिए पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की गुरुवार को बैठक हुई. प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में ट्रंप की नीति पर जवाबी रणनीति पर विचार किया गया. इससे पहले भी इस मुद्दे पर एनएससी की बैठक हो चुकी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस बैठक में वरिष्ठ नागरिक व सैन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के चेयरमैन, सेना के तीनों अंगों के प्रमुख, रक्षा, गृह, विदेश व वित्त मामलों के मंत्री, खुफिया विभाग के प्रमुख व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार इसमें शामिल हुए. 

यह भी पढ़ें : भारत के साथ संबंध महत्वपूर्ण, राजदूत की नियुक्ति को प्राथमिकता दे ट्रंप सरकार : अमेरिकी सांसद

अमेरिका के राष्ट्रपति ने इस हफ्ते जारी अपनी नीति में पाकिस्तान की तीखी आलोचना की है और कहा है कि वह 'अराजकता के एजेंटों' को पनाह दे रहा है. साथ ही उन्होंने अफगानिस्तान में हजारों अमेरिकी सैनिकों की तैनाती का रास्ता साफ कर दिया है. इससे पहले बराक ओबामा प्रशासन ने कहा था कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने का प्रक्रिया शुरू की जाएगी. लेकिन, ट्रंप ने इस नीति को बदल दिया.

VIDEO : सैयद सलाहुद्दीन हुआ ग्लोबल आतंकी घोषित ​
अमेरिकी आलोचना के जवाब में सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान, अमेरिका से किसी भी भौतिक या वित्तीय सहायता की नहीं बल्कि आतंकवाद के खिलाफ उसके योगदान पर विश्वास, समझ और स्वीकृति की उम्मीद कर रहा है.(इनपुट आईएएनएस से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com