डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी और इसके CFO पर टैक्स फ्रॉड केस में आज तय होंगे आरोप : US मीडिया

रिपोर्ट्स के मुताबिक- ट्रंप पर आरोप लगाए जाने की उम्मीद नहीं है, लेकिन ये भी पूर्व राष्ट्रपति के लिए एक बड़ा झटका होगा, क्योंकि उनके लिए कहा जाता है कि 2024 में वह एक बार फिर व्हाइट हाउस के लिए दौड़ लगा सकते हैं.

डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी और इसके CFO पर टैक्स फ्रॉड केस में आज तय होंगे आरोप : US मीडिया

डोनाल्ड ट्रंप के लिए झटके से कम नहीं है ये खबर

न्यूयॉर्क:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए आने वाले दिन भी मुश्किलों भरे हैं. अमेरिका मीडिया के मुताबिक- पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी और उसमें लंबे समय से कार्यरत चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर पर गुरुवार को टैक्स संबंधी अपराधों में आरोप तय किए जाएंगे. मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ने दो साल तक जांच करने के बाद ट्रंप संस्था में कथित धोखाधड़ी के मामले में पहला आपराधिक मामला दर्ज किया है.

द न्यूयॉर्क टाइम्स और द वाशिंगटन पोस्ट ने कहा कि न्यूयॉर्क की ग्रैंड जूरी ने बुधवार को कंपनी और एलन वीसेलबर्ग को दोषी ठहराया था, हालांकि आरोपों का खुलासा नहीं किया गया था. वॉल स्ट्रीट जर्नल ने कहा कि वीसेलबर्ग और ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन पर फ्रिंज बेनिफिट्स में करों की चोरी के आरोप लगाए जाने की उम्मीद है.

मैनहट्टन डीए साइरस वेंस और न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या वीसेलबर्ग और अन्य अधिकारियों ने ट्रंप की संस्था पर भत्तों पर करों का भुगतान करने से परहेज किया.अमेरिकी मीडिया का कहना है कि इन भत्तों में निजी स्कूल ट्यूशन, लग्जरी कार और अपार्टमेंट शामिल हैं.

जो बाइडेन और व्लादिमीर पुतिन ने मिलाया हाथ, जि‍नेवा समिट शुरू : न्यूज एजेंसी AFP


वीसेलबर्ग को ट्रंप का वफादार और कंपनी का राजदार माना जाता है. माना जा रहा है कि वेंस के ऑफिस में गुरुवार सुबह पेश होंगे. उसके बाद दिन में एक जज के सामने पेश होने की उम्मीद है. अखबारों के मुताबिक-ट्रंप संगठन के वकील भी अदालत में पेश होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रिपोर्ट्स के मुताबिक- डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप लगाए जाने की उम्मीद नहीं है, लेकिन ये भी पूर्व राष्ट्रपति के लिए एक बड़ा झटका होगा, क्योंकि उनके लिए कहा जाता है कि 2024 में वह एक बार फिर व्हाइट हाउस के लिए दौड़ लगा सकते हैं.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)