दर्दनाक हादसा : ग्रीस में हेलीकॉप्टर के पंखे से कट कर हुई पर्यटक की मौत

पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है कि जब बेल 407 हेलीकॉप्टर के पंखे चल रहे थे तब यात्री को उतरने की इजाज़त कैसे दी गई?

दर्दनाक हादसा : ग्रीस में हेलीकॉप्टर के पंखे से कट कर हुई पर्यटक की मौत

हेलीकॉप्टर के पंखों से कटकर हुई पर्यटक की मौत ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

एक 21 साल के ब्रिटिश पर्यटक की ग्रीस में हेलीकॉप्टर के पंखों से कटकर मौत हो गई. ब्रिटेन के मैट्रो अखबार ने यह जानकारी दी है. एक आदमी जिसकी अब तक पहचान नहीं हुई है उसके साथ एक प्राइवेट एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर से निकलते हुए यह हादसा हुआ जब वो छुट्टी पर था. यह दर्दनाक हादसा 25 जुलाई को शाम 6: 20 बजे हुआ. आउटलेट का कहना है कि पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची लेकिन उस व्यक्ति को गंभीर चोटें आईं थीं और उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी.  

इंडीपेंडेंट ने बताया, "जब हेलीकॉप्टर का इंजन चालू था तब यह युवा पर्यटक बेल 407 हेलीकॉप्टर के पीछे से निकला  तब वह हेलीकॉप्ट के पीछे के पंखे में आ गया."

आउटलेट ने बताया,  "इस आदमी के पेरेंट्स घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं. हालांकि, बेल 407 के पायलेट ने रेडियो के ज़रिए यह जानकारी दी."   

द इंडीपेंडेंट ने कहा, "दूसरे हेलीकॉप्टर के पायलेट ने हेलीकॉप्टर को को एथेंस इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर मोड़ लिया ताकि उसके पेरेंट्स एक्सीडेंट का सीन ना देख सकें. एक जांच शुरू की गई है और जिस हेलीकॉप्ट ने पर्यटक और दो ग्राउंड टेकनीशियन को मारा उसके पायलेट को गिरफ्तार कर लिया गया है."  

स्थानीय मीडिया ने रिपोर्ट किया है कि पर्यटक माइकून (Mykonos) से लौटे थे और उनका एथेंस इंटरनेशनल एयरपोर्ट जाने का कार्यक्रम था. फिर उन्हें ब्रिटेन वापस जाना था.  

मैट्रो के अनुसार पुलिस अफसर  ने कहा, "हम यहां एक दुर्घटना के बारे में बात कर रहे हैं. यह अभूतपूर्व दुर्घटना थी. यह एक ऐसी दुर्घटना थी जो कभी नहीं होनी चाहिए थे. " 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है कि यह यात्री जब बेल 407 के पंखे चल रहे थे तब यात्री को हेलीकॉप्टर से उतरने की इजाज़त कैसे दी गई?