इस देश ने 200 से अधिक आतंकवादियों को किया ढ़ेर, बड़े हमले की साज़िश नाकाम

सरकार समर्थक सोमाली बलों ने पिछले तीन हफ्तों में मध्य सोमालिया में अभियानों में 40 से अधिक गांवों को मुक्त कराया है और 500 से अधिक अल-शबाब आतंकवादियों को मार गिराया है.

इस देश ने 200 से अधिक आतंकवादियों को किया ढ़ेर, बड़े हमले की साज़िश नाकाम

पिछले तीन हफ्तों में सोमालिया में 500 से अधिक अल-शबाब आतंकवादियों को मार गिराया गया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मोगादिशु :

सोमाली राष्ट्रीय सेना (एसएनए) के बलों ने मध्य सोमालिया के बुलाबुर्त जिले में एक अभियान के दौरान अल-शबाब के 200 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है. एसएनए ने सोमवार को यह जानकारी दी. सरकारी मीडिया के अनुसार आतंकवादी बेलेडवेन और बुलाबर्डे जिले के बीच सड़क को अवरुद्ध करने और हमले की योजना बना रहे थे. इस बीच बलों को समय पर खुफिया जानकारी मिली और रविवार को आतंकवादियों के हमले को नाकाम करते हुए इतनी बड़ी संख्या में आतंकवादियों को मार गिराया.

सोमाली समाचार एजेंसी ने बताया कि अल शबाब के आतंकवादियों का इरादा बुला-बर्डे और बेलेडवेन कस्बों के बीच सड़क को अवरुद्ध करना था। लेकिन उन्होंने गलत अनुमान लगाया और सेना के साथ मुठभेड़ हो गई.

सरकार समर्थक मिलिशिया द्वारा समर्थित सोमाली बलों ने पिछले तीन हफ्तों में मध्य सोमालिया में अभियानों में 40 से अधिक गांवों को मुक्त कराया है और 500 से अधिक अल-शबाब आतंकवादियों को मार गिराया है.

आतंकवादी समूह अल शबाब हाल के महीनों में सोमाली सरकार और अफ्रीकी संघ के सैनिकों से हार गया है लेकिन अभी भी दक्षिणी और मध्य सोमालिया में कुछ क्षेत्रों को नियंत्रित करता है.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com