विज्ञापन
This Article is From Jun 22, 2023

दोनों देशों के बीच असीम संभावनाओं को परिभाषित करती है भारतीय-अमेरिकियों की सफलता : बाइडेन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोग हमारे देशों के बीच एक सेतु बने हुए हैं जो प्रत्येक पीढ़ी के साथ और अधिक मजबूत होता जा रहा है.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और पीएम नरेंद्र मोदी ने आज द्वीपक्षीय बातचीत की.

वाशिंगटन:

अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोगों की प्रशंसा करते हुए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सहित अपने प्रशासन में भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों के योगदान का उल्लेख किया. बाइडेन ने कहा कि भारतीय मूल के इन लोगों की सफलता की कहानियां अमेरिका और भारत के बीच असीमित संभावनाओं को परिभाषित करती हैं.

बाइडेन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अमेरिका की पहली राजकीय यात्रा के दौरान व्हाइट हाउस में उनका स्वागत करने के दौरान यह टिप्पणी की.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि परिवार और बड़ों के प्रति कर्तव्य, सभी लोगों के साथ सम्मान और सम्मान के साथ व्यवहार करना, आत्म-अनुशासन, कड़ी मेहनत, विश्वास और समुदाय के प्रति सेवा, साहस, सहनशीलता और सभी के लिए सार्वभौमिक अवसर उपलब्ध कराना जैसे मूल्यों पर आधारित विशेष बंधन से दोनों देशों के बीच एक विशेष संबंध बना है.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसे भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों में देखता हूं, जो अमेरिकी जीवन के हर हिस्से को प्रतिबिंबित करता है और हमारे देशों के बीच एक सेतु बना हुआ है जो प्रत्येक पीढ़ी के साथ और अधिक मजबूत होता जा रहा है.''

बाइडेन ने कहा, ‘‘हम इसे अमेरिकी कांग्रेस में सेवारत भारतीय अमेरिकियों की रिकॉर्ड संख्या के साथ देखते हैं. हम इसे यहां व्हाइट हाउस में देखते हैं, जहां भारतीय समुदाय के गर्वित अमेरिकी हर दिन हमारे देश की सेवा करते हैं, जिसमें अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस भी शामिल हैं.''

गौरतलब है कि बाइडेन प्रशासन में भारतीय मूल के रिकॉर्ड 150 से अधिक लोग हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
इजरायल ने किया गाजा मस्जिद पर हमला, 18 लोगों की मौत
दोनों देशों के बीच असीम संभावनाओं को परिभाषित करती है भारतीय-अमेरिकियों की सफलता : बाइडेन
न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी का भव्य तरीके से किया गया स्वागत
Next Article
न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी का भव्य तरीके से किया गया स्वागत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com