विज्ञापन
This Article is From Jan 28, 2014

टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक स्लिम ने 'सुसाइड नोट' छोड़ा : थाईलैंड पुलिस

टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक स्लिम ने 'सुसाइड नोट' छोड़ा : थाईलैंड पुलिस
फाइल फोटो
बैंकाक:

थाईलैंड पुलिस ने सोमवार को संकेत दिया कि टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक कार्ल स्लिम ने संभवत: घरेलू परेशानियों के चलते आत्महत्या कर ली। स्लिम की कल यहां संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

बैंकाक के एक होटल के कर्मचारियों को स्लिम (51) का शव चौथी मंजिल की बालकनी में मिला था वे 22वें माले से नीचे गिरे थे। ब्रिटेन के नागरिक, स्लिम यहां कंपनी की थाइलैंड इकाई की निदेशक मंडल की बैठक में शामिल होने आए थे।

पुलिस को घटनास्थल पर एक पत्र मिला है जो जाहिर तौर पर आत्महत्या के संबंध में लिखा पत्र लगता है। इस पत्र को विश्लेषण के लिए भेजा गया है ताकि यह पुष्टि की जा सके कि इसे स्लिम ने ही लिखा था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, शुरू में, हम केवल यह मान सकते हैं कि उन्होंने आत्महत्या की है।

रपटों के अनुसार यह हस्तलिखित पत्र उस कमरे में पाया गया है जिसमें स्लिम तथा उनकी पत्नी ठहरी हुई थीं। वे 24 जनवरी को यहां आए थे और कल होटल छोड़ने वाले थे। अधिकारियों ने कहा कि जांच के तहत इस पत्र का थाई भाषा में भी अनुवाद कराया जा रहा है।

पुलिस लेफ्टिनेंट सोमयोत बूनयाकेयोव ने कहा कि स्लिम के कमरे में किसी तरह की हाथापाई या संघर्ष के संकेत नहीं मिले हैं। इस कमरे में बालकनी नहीं थी बल्कि कांच की एक बड़ी बंद खिड़की तथा एक छोटी खिड़की थी जिसे खोला जा सकता था।

स्लिम की पत्नी उनके साथ कमरे में ही थी और सुबह शव मिलने के बाद होटल के कर्मचारियों ने उन्हें जगाया। वे सदमे में हैं और टाटा मोटर्स के अधिकारी उनके साथ है।

स्लिम ऐसे समय में कंपनी का नेतृत्व कर रहे थे जबकि वाहन उद्योग लंबे समय से नरमी से दो चार है।

टाटा मोटर्स के प्रबंधन में भारी फेर-बदल के साथ वह इससे 2012 में जुड़े। उन्हें भारतीय बाजार में कंपनी के कारोबार को गति देने की रणनीति तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई थी।

टाटा मोटर्स से पहले स्लिम एसजीएमडब्ल्यू मोटर्स, चीन के कार्यकारी उपाध्यक्ष थे। यह कंपनी जनरल मोटर्स का एक संयुक्त उद्यम है। इससे पहले वह भारत में 2007-11 के दौरान जनरल मोटर्स के अध्यक्ष, प्रबंध निदेशक और निदेशक मंडल के सदस्य थे।

स्लिम दो दशक से ज्यादा समय तक टोयोटा और जनरल मोटर्स में विभिन्न पदों पर रहे। टाटा मोटर्स के चेयरमैन साइरस पी मिस्त्री ने कल कार्ल के निधन पर गहरे शोक का इजहार किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com