विज्ञापन
This Article is From Jan 20, 2014

पाक सेना मुख्यालय के समीप तालिबान हमले में 10 की मौत

पाक सेना मुख्यालय के समीप तालिबान हमले में 10 की मौत
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के रावलपिंडी में सेना मुख्यालय के समीप एक बाजार में तालिबान के आत्मघाती हमले में सोमवार को पांच सैनिकों सहित कम से कम दस लोग मारे गए। इससे एक दिन पूर्व सुरक्षा बलों पर हुए घातक हमले में 20 सैनिक मारे गए थे।

साइकिल पर सवार आत्मघाती हमलावर ने खुद को सुरक्षा बलों द्वारा रोके जाने पर विस्फोट से उड़ा दिया। रावलपिंडी के एसएसपी ऑपरेशन, मियां मकबूल ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि मारे गए लोगों में पांच सैन्यकर्मी और पांच नागरिक शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि हमले में 18 लोग घायल हो गए जिन्हें कम्बाइंड मिलिट्री हास्पिटल समेत विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

विस्फोट आरए बजा इलाके में हुआ। मकबूल के अनुसार, आत्मघाती हमलावर 18 से 20 वर्ष आयु वर्ग के बीच का था।

विस्फोट इतना जबरदस्त था कि इससे इलाके में इमारतों की खिड़कियों के शीशे चटक गए। विस्फोट के बाद इलाके में कड़ी सुरक्षा और हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पाकिस्तानी तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

प्रतिबंधित तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के प्रवक्ता शहीदुल्लाह शाहिद ने बताया कि संगठन ने संघ शासित कबाइली इलाके (फाटा) में चल रहे सेना के अभियान तथा आतंकवादी नेता वलीउर रहमान की हत्या के जवाब में रावलपिंडी में ये हमले किए हैं।

रहमान पिछले साल के मध्य में अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया था। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने विस्फोट की कड़े शब्दों में निंदा की है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com