विज्ञापन
This Article is From Apr 03, 2023

पापुआ न्यू गिनी में तेज भूकंप के झटके, 7.2 मापी गई तीव्रता

पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) की राजधानी पोर्ट मोरेस्बी (Port Moresby) में 7.2 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. पोर्ट मोरेस्बी पापुआ न्यू गिनी की राजधानी के साथ-साथ यहां का सबसे बड़ा शहर भी है.

पापुआ न्यू गिनी में तेज भूकंप के झटके, 7.2 मापी गई तीव्रता
भूकंप से हुए जानमाल की अभी तक कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है.
पोर्ट मोरेस्बी:

पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) की राजधानी पोर्ट मोरेस्बी (Port Moresby) तेज भूकंप के झटकों से आज हिल गई. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National Centre for Seismology) के अनुसार, पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) की राजधानी पोर्ट मोरेस्बी (Port Moresby) में 7.2 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. पोर्ट मोरेस्बी पापुआ न्यू गिनी की राजधानी के साथ-साथ यहां का सबसे बड़ा शहर है.

भूकंप -4.34 के अक्षांश और 143.23 के देशांतर पर 80 किलोमीटर की गहराई में आया था. भूकंप से हुए जानमाल की अभी तक कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई है. आगे के ब्योरे की प्रतीक्षा करें.

नेपाल की धरती भी हिली

नेपाल के दोलखा जिले के सूरी में शनिवार (एक अप्रैल) सुबह मध्यम तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया था.  काठमांडू से 180 किलोमीटर पूर्व में दोलखा में पूर्वाह्न 11 बजकर 27 मिनट पर 5.2 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया था. भूकंप ओखलधुंगा, रमेच्छप, सिंधुपाल चौक और नुवाकोट जिलों के साथ-साथ काठमांडू घाटी में भी अनुभव किया गया था. इससे पहले, शुक्रवार देर रात 3 बजकर 19 मिनट पर काठमांडू से 130 किलोमीटर पश्चिम में गोरखा जिले में 4.2 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया था.

अप्रैल 2015 में, नेपाल में 7.8 तीव्रता का विनाशकारी भूकंप आया था, जिसमें लगभग 9,000 लोग मारे गए थे और लगभग 22,000 अन्य घायल हुए थे। इस भूकंप में 800,000 से अधिक घर और स्कूल इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई थीं.

छंटनी की घोषणा करने के लिए मैकडॉनल्ड्स ने अस्थायी रूप से अमेरिकी ऑफिस को किया बंद : रिपोर्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
हमास चीफ याह्या सिनवार के शव के पास क्या-क्या मिला, देखिए सामान की पूरी लिस्ट
पापुआ न्यू गिनी में तेज भूकंप के झटके, 7.2 मापी गई तीव्रता
'UN पर एक दाग...' : इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव की एंट्री पर लगाया बैन
Next Article
'UN पर एक दाग...' : इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव की एंट्री पर लगाया बैन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com