Sri Lanka Crisis: राष्ट्रपति गोटाबाया पद छोड़ने को तैयार? विपक्ष के नेता ने किया ये दावा

Sri Lanka Fuel Crisis: श्रीलंका में बदतर होते आर्थिक हालात के बीच राष्ट्रपति राजपक्षे के इस्तीफे की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं.

Sri Lanka Crisis: राष्ट्रपति गोटाबाया पद छोड़ने को तैयार?  विपक्ष के नेता ने किया ये दावा

Sri Lanka Crisis: विरोध प्रदर्शन कर रही जनता कर रही है राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग

कोलंबो:

श्रीलंका (Sri Lanka) में विपक्ष के नेता साजिथ प्रेमदासा ने बुधवार को दावा किया संसद के अध्यक्ष (Speaker) महिंदा यापा अभयवर्धना ने यह आश्वासन दिया था कि यदि सभी राजनीतिक दल उनसे पद छोड़ने का अनुरोध करें, तो राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं. खबरों में बुधवार को यह जानकारी दी गई है. श्रीलंका में बदतर होते आर्थिक हालात के बीच राष्ट्रपति राजपक्षे के इस्तीफे की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं.

हालांकि, समाचार पत्र ‘डेली मिरर' की खबर के मुताबिक संसद के अध्यक्ष अभयवर्धना ने प्रेमदासा के दावों को खारिज करते हुए इस बात से इनकार कर दिया कि राष्ट्रपति इस्तीफा देने के लिए तैयार थे.

अध्यक्ष ने संसद में स्पष्ट किया, ‘‘सोशल मीडिया में इस तरह की खबरें प्रसारित हो रही हैं कि मैंने पार्टी नेताओं को सूचित किया था कि यदि सभी दल अनुरोध करें, तो राष्ट्रपति इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं. लेकिन मैंने केवल इतना कहा था कि जिसके भी पास बहुमत होगा, उसे राष्ट्रपति सत्ता सौंपने के लिए तैयार हैं।''

उधर, विपक्षी दल के नेता प्रेमदासा ने एक बार फिर दोहराया है कि अभयवर्धना ने राष्ट्रपति के इस्तीफा देने के लिए तैयार होने की बात कही थी। प्रेमदासा ने कहा, ‘‘मैं मूर्ख नहीं हूं कि आपने जो कहा उसमें तोड़मरोड़ करूं. अपने बयान से इनकार मत करिये। आप सरासर झूठ बोल रहे हैं। ''

इसके जवाब में अभयवर्धना ने आरोप लगाया कि प्रेमदासा सरासर झूठ बोल रहे हैं. विपक्ष के मुख्य सचेतक लक्षमण किरीला ने भी पुष्टि की है कि अध्यक्ष ने कुछ नहीं कहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच श्रीलंका (Sri Lanka) के दक्षिण पश्चिमी रामबुक्काना (Ram Bukkana) क्षेत्र में ईंधन की कीमतों (Fuel Prices) में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में एक शख्स की मौत और 13 लोगों के जख्मी होने के बाद लगाया गया कर्फ्यू (Curfew) बुधवार को भी जारी रहेगा. पुलिस ने ईंधन की कीमत में फिर से बढ़ोतरी करने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सरकार विरोधी निहत्थे प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाई थी.