विज्ञापन
This Article is From Aug 06, 2013

रूसी संसद के साथ काम कर सकते हैं स्नोडेन

रूसी संसद के साथ काम कर सकते हैं स्नोडेन
मास्को: रूस में एक वर्ष की अस्थायी शरण हासिल करने वाले अमेरिकी खुफिया कांट्रैक्टर एडवर्ड स्नोडेन को एक विशेषज्ञ के तौर पर काम करने के लिए रूसी संसद आमंत्रित कर सकती है। एक रूसी सांसद ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, संसद के ऊपरी सदन फेडरेशन काउंसिल के सदस्य रुसलान गेट्टारोव ने इंटरफैक्स समाचार एजेंसी से कहा, "नागरिकों के निजी आंकड़ों की सुरक्षा और उनके निजी अधिकारों की रक्षा के लिए एक कार्यकारी समूह के साथ सहयोग करने के लिए मैं स्नोडेन के साथ चर्चा करने जा रहा हूं।"

गेट्टारोव सत्तारूढ़ युनाइटेड रसिया पार्टी के भी सदस्य हैं। वह ऊपरी सदन के सूचना नीति आयोग के अध्यक्ष हैं। आयोग के तहत कार्यकारी समूह कार्य करता है। समूह साइबरस्पेश में निजी आंकड़ों की सुरक्षा के लिए कड़े नियमों वाले एक विधेयक को तैयार कर रहा है।

गेट्टारोव ने कहा कि वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के कांट्रैक्टर को एक उच्चस्तरीय विशेषज्ञ के तौर पर देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्नोडेन रूसी सॉफ्टवेयर कंपनियों को एक 'लीक प्रूफ' सॉफ्टवेयर बनाने में मदद कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि रूस ने एक अगस्त को स्नोडेन को एक वर्ष की शरण देने की घोषणा की। इससे रूस और अमेरिका के संबंधों में तनाव पैदा हो गया। व्हाइट हाउस ने कहा कि वह आने वाले दिनों में इस बात की घोषणा करेगा कि राष्ट्रपति बराक ओबामा सितंबर में रूस के दौरे पर जाएंगे या नहीं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com