बगदाद में बंदूकधारियों ने मॉल पर किया हमला, 18 लोग मारे गए

बगदाद में बंदूकधारियों ने मॉल पर किया हमला, 18 लोग मारे गए

फाइल फोटो

बगदाद:

इराक की राजधानी बगदाद के पूर्वी शिया बहुल भाग में एक मॉल के प्रवेश द्वार पर कार बम विस्फोट और आत्मघाती हमले में 18 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 अन्य घायल हो गए और उसके बाद बंदूकधारियों ने अंदर मॉल में हमला बोल दिया। एएफपी की खबर के अनुसार इसी बीच इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली। उसने एक ऑनलाइन बयान में कहा कि उसके चार सदस्यों ने हमला किया।

अधिकारियों ने प्रारंभ में इस हमले केा बंधक बनाने वाली स्थिति बतायी और अंदाजा लगाया कि अंदर 50 लोग फंसे हैं। लेकिन इराकी सुरक्षाबलों ने शीघ्र ही भवन को घेर लिया तथा सुरक्षाकर्मी छत से उतरे। उन्होंने मुठभेड़ में दो बंदूकधारियों को मार दिया जबकि बाकी चार को गिरफ्तार किया। उसके बाद संघर्ष खत्म होने की घोषणा की गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस और चिकित्सा अधिकारियों ने पहचान नहीं उजागर करने की शर्त पर बताया कि कम से कम चार पुलिसकर्मी इस हमले में मारे गए। इस हमले के बाद प्रशासन ने शहीर के उच्च किलेबंद क्षेत्र ग्रीन जोन को बंद कर दिया जहां विदेशी दूतावास हैं तथा देश के ज्यादातर राजनीतिक संभ्रात रहते हैं। राजधानी और उसके आसपास कई प्रमुख सड़कों, शॉपिंग मॉलों तथा पुलों को ऐसे ही हमले की आशंका में बंद कर दिए गए हैं।