सत्य नदेला और अमेरिकी सांसदों ने एशियाई मूल के अमेरिकियों पर हमलों के खिलाफ उठाई आवाज

नदेला के ट्वीट के एक दिन पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि देश में वैश्विक महामारी के दौरान एशियाई-अमेरिकी पर नस्ली नफरत की भावना से किए गए हमले अमेरिकी भावना के खिलाफ है

सत्य नदेला और अमेरिकी सांसदों ने एशियाई मूल के अमेरिकियों पर हमलों के खिलाफ उठाई आवाज

Satya Nadella माइक्रोसॉफ्ट समूह के सीईओ हैं

वाशिंगटन:

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नदेला और अमेरिका के कई सांसदों ने भारत समेत एशियाई देशों के अमेरिकियों पर हो रहे हमलों की निंदा की है. अमेरिकी सांसदों ने भी ऐसे कृत्यों के खिलाफ आवाज उठाई है.

नदेला ने कहा कि वे एशियाई अमेरिकियों के साथ लगातार जारी घृणित कार्रवाई से नाराज हैं. घृणा, नस्ली भेदभाव और हिंसा निंदनीय है. ‘एशियन अमेरिकन' समूह ने बताया कि एफबीआई के आंकडों के अनुसार, मार्च से दिसंबर 2020 के बीच एशियाई अमेरिकियों के साथ दुर्व्यवहार की 3 हजार से अधिक घटनाएं हुई हैं. वहीं वर्ष 2019 में यह संख्या 216 थी.

नदेला ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं दुनिया भर में एशियाई अमेरिकियों और एशियाई समुदाय के लोगों के साथ लगातार हो रही घृणा की घटनाओं को लेकर क्षुब्ध हूं. नस्लवाद, घृणा और हिंसा का हमारे समाज में कोई स्थान नहीं है. मैं अन्याय के खिलाफ एशियाई और एशियाई अमेरिकी समुदाय के साथ एकजुट हूं.

नदेला के ट्वीट के एक दिन पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि देश में वैश्विक महामारी के दौरान एशियाई-अमेरिकी पर नस्ली नफरत की भावना से किए गए हमले अमेरिकी भावना के खिलाफ है।माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि वह घृणा, नस्ली भेदभाव और हिंसा के सभी रूपों की निंदा करता है. कई सांसदों ने एक ऐसा विधेयक पेश करने के लिए एकजुट होने की बात कही है जो महामारी के दौरान ‘एशियन अमेरिकन एंड पेसेफिक आइलैंडर्स' समुदाय के खिलाफ बढ़े नस्ली घृणा अपराधों और हिंसा की घटनाओं पर लगाम लगाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सांसद डोनाल्ड एम पायने ने कहा, ‘मैं महामारी के दौरान एशियाई अमेरिकियों पर हुए हमलों और दुर्व्यवहार की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं' घृणा और हिंसा का अमेरिका में कोई स्थान नहीं है. ये हमले बंद होने चाहिए क्योंकि ये निर्दोष लोगों पर कायराना हमले हैं. उस महामारी के लिए अमेरिकी लोगों को जिम्मेदार ठहराते हैं जो हजारों मील दूर शुरू हुई.' सांसद डिआन फिन्सटेन सहित बड़ी संख्या में सांसदों ने भी इन घटनाओं की निंदा की.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)