विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 13, 2018

इस वजह से रूस में यात्री विमान हुआ था दुर्घटनाग्रस्त, जांच में हुआ खुलासा

कुछ दिन पहले रूस का एक यात्री विमान मॉस्को के बाहरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उसमें चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 71 लोग सवार थे. सभी यात्रियों की मौत हो गई थी.

Read Time: 2 mins
इस वजह से रूस में यात्री विमान हुआ था दुर्घटनाग्रस्त, जांच में हुआ खुलासा
एंतोनोव एन-148 विमान मॉस्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था
मॉस्को: मॉस्को के बाहर सप्ताहांत में हुए विमान हादसे की जांच कर रहे विशेषज्ञों ने कहा कि हादसे की वजह गति मापन उपकरणों में बर्फ के कारण आयी खराबी हो सकती है, जिसके कारण विमान की रफ्तार के बारे में गलत जानकारी मिली. विमान हादसों की जांच करने वाली रशियन इंटरस्टेट एवियेशन कमिटी ने कहा, ‘‘विमान में पैदा हुई खास स्थिति की वजह पायलट इंडीकेटर पर विमान के रफ्तार को लेकर गलत जानकारी हो सकती है जो संभवत: पायलट ट्यूब (गति संकेतक) पर बर्फ जमने के कारण हुआ. उस समय उनके हीटिंग सिस्टम बंद थे.’’

यह भी पढ़ें: रूस में यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, मॉस्‍को के पास टेक ऑफ के बाद हुआ हादसा, 71 लोगों की मौत

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले रूस का एक यात्री विमान मॉस्को के बाहरी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. उसमें चालक दल के छह सदस्यों सहित कुल 71 लोग सवार थे. सभी यात्रियों की मौत हो गई थी. यह जानकारी एक अधिकारी ने दी थी. रूसी मीडिया की खबर के मुताबिक, राजधानी के दोमोदेदोवो हवाईअड्डा से उड़ान भरने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. यह विमान यूराल स्थित शहर ओर्स्क जा रहा था. 

VIDEO: ताइवान में ऐसे गिरा यात्री विमान
यह यात्री विमान मॉस्को के बाहर रामेंस्की जिला में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. एंतोनोव एन-148 विमान का परिचालन घरेलू सारातोव एयरलाइंस करती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com