विज्ञापन

अलास्का एयर डिफेंस जोन में घुसे चीन और रूसी विमान, यूएस ने फाइटर जेट भेजकर रोका

एनओआरएडी ने कहा कि कनाडा और अमेरिका के लड़ाकू विमानों ने मिलकर चीन और रूस के चार विमानों को रोक दिया. कमांड ने कहा कि इन विमानों ने अमेरिका या कनाडा के हवाई क्षेत्र में प्रवेश नहीं किया. लेकिन, अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में ही उड़ते रहे.

अलास्का एयर डिफेंस जोन में घुसे चीन और रूसी विमान, यूएस ने फाइटर जेट भेजकर रोका
कनाडा और अमेरिका के लड़ाकू विमानों ने मिलकर चीन और रूस के चार विमानों को रोका
वाशिंगटन:

उत्तरी अमेरिकी एयरोस्पेस डिफेंस कमांड (एनओआरएडी) ने बुधवार को बताया कि उसने अलास्का के तट के पास बमों से लैस चीन और रूस के दो लड़ाकू विमानों को देखा. इन विमानों को रोकने के लिए उन्होंने मौके पर अपने फाइटर प्लेन भेजे.
उत्तरी अमेरिकी एयरोस्पेस डिफेंस कमांड ने कहा कि उसने दो रूसी टीयू-95 और दो चीनी एच-6 सैन्य विमान का पता लगाया, जो अलास्का एयर डिफेंस आइडेंटिफिकेशन जोन (एडीआईजेड) में काम कर रहे थे.

कनाडा और यूएस के विमानों ने चीन, रूस के विमानों को रोका

एनओआरएडी ने कहा कि कनाडा और अमेरिका के लड़ाकू विमानों ने मिलकर चीन और रूस के चार विमानों को रोक दिया. कमांड ने कहा कि इन विमानों ने अमेरिका या कनाडा के हवाई क्षेत्र में प्रवेश नहीं किया. लेकिन, अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में ही उड़ते रहे. द हिल की रिपोर्ट के अनुसार, कमांड ने कहा कि चीन और रूसी विमानों की ओर से किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधियां देखने को नहीं मिली है. कमांड ने कहा कि वह उत्तरी अमेरिका के पास निगरानी करना जारी रखेंगे.

अमेरिकी एयरोस्पेस डिफेंस कमांड ने क्या कहा

उत्तरी अमेरिकी एयरोस्पेस डिफेंस कमांड ने कहा, “वायु रक्षा पहचान क्षेत्र में किसी भी अन्य विमान को अपनी पहचान देनी होती है. कमांड के अनुसार, यह एक अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र क्षेत्र है, जिसके लिए राष्ट्रीय सुरक्षा के हित में सभी विमानों की पहचान की आवश्यकता होती है.” इससे पहले कमांड ने मई में कहा था कि वह अलास्का एडीआईजेड में चल रहे चार रूसी सैन्य विमानों का पता लगा रही है. उस समय उन्होंने कहा था कि यह गतिविधि नियमित रूप से होती है और इसे खतरे के रूप में नहीं देखा जाता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पुतिन के बाद इटली की पीएम मेलोनी ने भी कहा, रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत
अलास्का एयर डिफेंस जोन में घुसे चीन और रूसी विमान, यूएस ने फाइटर जेट भेजकर रोका
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Next Article
क्या रूस में पुतिन ने बना रखी है 'विष पुरुष' टीम?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com