यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे, डॉक्टरों ने बताया कितनी चोट लगी

Ukraine War : यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने बुधवार को उत्तर-पूर्वी यूक्रेन के एक प्रमुख लॉजिस्टिक्स हब, इज़ियम के पुन: कब्जा किए गए शहर का दौरा किया था. यूक्रेन ने इस इलाके से रूसी सेना (Russian Army) को पीछे धकेल दिया था.

यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे, डॉक्टरों ने बताया कितनी चोट लगी

Ukraine War : यूक्रेन ने हाल ही में रूस से एक बड़ा भूभाग वापस लेने का दावा किया है (File Photo)

कीव:

यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) एक कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे हैं. राष्ट्रपति के प्रवक्ता सर्गेई न्याकिफोरोव ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि राजधानी कीव में एक यात्री कार श्री जेलेंस्की के वाहन और उनके काफिले से टकरा .उन्होंने बताया कि डॉक्टर ने राष्ट्रपति की जांच की , लेकिन कोई गंभीर चोट नहीं लगी. प्रवक्ता के मुताबिक कानून प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा घटना की जा रही है , हालांकि उन्होंने विस्तृत ब्योरा नहीं दिया है.

श्री ज़ेलेंस्की ने बुधवार को उत्तर-पूर्वी यूक्रेन के एक प्रमुख लॉजिस्टिक्स हब, इज़ियम के पुन: कब्जा किए गए शहर का दौरा किया था.

इससे पहले खबर आई थी कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) की हत्या का प्रयास विफल हो गया है. जनरल जीवीआर के टेलीग्राम चैनल पर, यूरो वीकली न्यूज़ के हवाले से यह जानकारी बुधवार को जारी की गई.  इस आउटलेट के अनुसार, यह जानकारी नहीं है कि यह हत्या का प्रयास कब हुआ. 

इससे पहले खबर आई थई कि अमेरिका ने यूक्रेन को समर्थन जारी रखने का संकल्प जताते हुए कहा है कि यूक्रेन के लोग अपने देश की रक्षा करने और रूस द्वारा कब्जाई गई अपनी जमीन को वापस लेने के लिए कड़ा संघर्ष कर रहे हैं.

रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर आक्रमण किया था, लेकिन यूक्रेन की सेना ने अप्रैल की शुरुआत में कीव के आसपास के बड़े क्षेत्रों को वापस अपने अधिकार में ले लिया, जब रूस ने राजधानी कीव की ओर बढ़ने का इरादा छोड़ दिया.

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरीन जीन-पियरे ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम यूक्रेन के लोगों के लिए बात नहीं करने जा रहे हैं, बल्कि हम इसे यूक्रेन के लोगों पर छोड़ देंगे ताकि वे अपने अभियानों के बारे में खुद बताएं। लेकिन यह स्पष्ट है कि वे अपने देश की रक्षा करने और अपनी जमीन फिर से पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.''

उन्होंने कहा, ‘‘हम उन्हें युद्ध के मैदान में सफल होने के लिए आवश्यक समर्थन देना जारी रखेंगे.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारी ने कहा कि अमेरिका ने पिछले सप्ताह दो महत्वपूर्ण सुरक्षा सहायता पैकेजों की घोषणा की है, जिसमें सहयोग के लिए 50 से अधिक देशों को एक साथ लाया गया है और युद्ध के मैदान में सफल होने के लिए यूक्रेन के अनुरोधों को पूरा करने के वास्ते काम किया गया है.