रूस ने पश्चिमी देशों का मजाक उड़ाते हुए पर्यटन वीडियो जारी किया, इसके बाद सोशल मीडिया पर हुआ ट्रोल

रूस ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें यूक्रेन पर हमला करने के लिए पश्चिमी देशों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों का मजाक उड़ाया गया है. टेक्स्ट सुपर के अनुसार, वीडियो लोगों को रूस आने के लिए आमंत्रित करता है जहां "स्वादिष्ट व्यंजन, सुंदर महिलाएं और सस्ती गैस"उपलभ्ध है.

रूस ने पश्चिमी देशों का मजाक उड़ाते हुए पर्यटन वीडियो जारी किया, इसके बाद सोशल मीडिया पर हुआ ट्रोल

रूस ने जारी किया पर्यटन वीडियो, सोशल मीडिया पर हुआ ट्रौल

रूस ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें यूक्रेन पर हमला करने के लिए पश्चिमी देशों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों का मजाक उड़ाया गया है. टेक्स्ट सुपर के अनुसार, वीडियो लोगों को रूस आने के लिए आमंत्रित करता है जहां "स्वादिष्ट व्यंजन, सुंदर महिलाएं और सस्ती गैस"उपलभ्ध है. क्लिप को दुनिया भर में रूसी दूतावासों के सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किया गया है और एक संदेश के साथ समाप्त होता है "देरी मत करो... सर्दी आ रही है". रूस को पश्चिम समर्थित सैन्य गठबंधन नाटो में शामिल होने से रोकने के लिए यूक्रेन पर हमला करने के लिए वैश्विक निंदा का सामना करना पड़ा है.

53 सेकंड की क्लिप 'टाइम टू मूव टू रशिया' टाइटल से शुरू होती है. फिर एक आवाज सुनाई देती है जो अंग्रेजी में बोलती है और कहती है, "दिस इज रशिया". वीडियो तब रूस के "स्वादिष्ट व्यंजन, सुंदर महिलाएं, सस्ती गैस, समृद्ध इतिहास, अद्वितीय वास्तुकला, उपजाऊ मिट्टी, सस्ती बिजली और पानी, बैले, सस्ती टैक्सी और वितरण, पारंपरिक मूल्यों, आतिथ्य, वोदका" को बढ़ावा देता है.

रूस में कोई "रद्द संस्कृति" नहीं है और इसका समृद्ध इतिहास और साहित्य है, यह आगे कहता है.

समाप्त होने से ठीक पहले, फुटेज में उल्लेख किया गया है कि रूस की "मजबूत अर्थव्यवस्था है जो हजारों प्रतिबंधों का सामना कर सकती है."

वीडियो वायरल हो गया है औऱ हजारों यूजर्स ने कमेंट किए हैं.

एक फेसबुक यूजर ने टिप्पणी की, "वास्तव में मजाकिया. डार्क ह्यूमर की सराहना करें." "मैं इस वीडियो को यूरोप और उनके पश्चिमी दोस्तों को भेजने जा रहा हूं," दूसरे ने कहा.

कई लोगों ने यूक्रेन पर हमला करने के लिए देश की आलोचना की. एक फेसबुक यूजर ने कहा, "मैं वास्तव में उस हिस्से का इंतजार कर रहा था जहां वे कहेंगे कि यह रूस है- वह देश जो आधी रात में हमला कर सकता है, हजारों निर्दोष यूक्रेनियन को मार सकता है और लाखों लोगों को बेघर कर सकता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूक्रेन पर आक्रमण शुरू हुए पांच महीने से अधिक समय हो गया है और रूस को भारी नुकसान उठाना पड़ा है और सख्त प्रतिबंधों का सामना करने के बावजूद रूस अभी भी यह दिका रहा है कि उसके हौसले पस्त नहीं हुआ हैं.