रूस ने Meta को 'आतंकी और चरमपंथी' संगठनों की सूची में शामिल किया, "रूसोफोबिया" का लगाया आरोप

Russia Ukraine War: रूस ने यूक्रेन में जारी संर्घष के दौरान यूक्रेन समर्थक और रूस विरोधी सामग्री को जगह देने के अमेरिकी कंपनी Meta को 'आतंकी और चरमपंथी' संगठन करार दिया है.

रूस ने  Meta को  'आतंकी और चरमपंथी' संगठनों की सूची में शामिल किया,

रूस (Russia) ने फेसबुक (Facebook) की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta) को "आतंकी और चरमपंथी" संगठनों की लिस्ट में शामिल कर दिया है. रूस यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War) के दौरान बढ़े ताजा तनाव के बाद रूस की तरफ से यह प्रतिक्रिया आई है. रूस ने मंगवार को अमेरिका की बड़ी टेक कंपनी मेटा को अपनी फेडरल सर्विस फॉर फाइनेंशियल मॉनिटरिंग (Rosfinmonitoring) के डेटाबेस में "आंतकी और चरमपंथी" घोषित कर दिया है. मेटा का पूर्व नाम फेसबुक था और यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी है. रूस ने मार्च के आखिर में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर प्रतिबंध लगाया था. यह प्रतिबंध "चरमपंथी गतिविधियों" के लिए लगाया गया था. रूस का आरोप था कि मेटा ने यूक्रेन में जारी उसके कथित सैन्य अभियान के दौरान "रूसोफोबिया"("Russophobia") को बर्दाश्त किया.

इससे पहले रूस ने जहां क्रीमिया पुल पर हुए धमाके को "आतंकी कदम" बताया था और यूक्रेन पर बमों की बरसात की थी. इस बम वर्षा के बाद यूक्रेन ने रूस को ही "आतंकी देश" कहा था.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com