विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 09, 2019

Royal Baby के नाम का हुआ खुलासा, परदादी क्वीन एलिजाबेथ ने ऐसे किया प्रिंस का स्वागत

प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल ने बुधवार को अपने बच्चे का नाम आर्ची रखने की घोषणा की. आर्ची राजगद्दी के उत्तराधिकारियों की पंक्ति में सातवें नंबर हैं.

Read Time: 3 mins
Royal Baby के नाम का हुआ खुलासा, परदादी क्वीन एलिजाबेथ ने ऐसे किया प्रिंस का स्वागत

प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल ने बुधवार को अपने बच्चे का नाम आर्ची रखने की घोषणा की. आर्ची राजगद्दी के उत्तराधिकारियों की पंक्ति में सातवें नंबर हैं. क्वीन और ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग के आर्ची को अपने आठवें और नवजात प्रपौत्र के तौर पर परिचित कराने के बाद बच्चे के नाम की घोषणा की गई. शाही दंपति ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर इसकी घोषणा करते हुए बताया कि बच्चे का पूरा नाम 'आर्ची हैरिसन माउंटबेटन विंडसर' होगा.

प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल के घर आया नन्हा मेहमान, VIDEO में बोले - मुझे मेरी पत्नी पर गर्व है

इसके साथ ही उन्होंने आर्ची के साथ परिवार के सभी सदस्यों की एक तस्वीर भी साझा की. तस्वीर में क्वीन और ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग के अलावा मेगन की मां डोरिया रैगलैंड भी नजर आ रही हैं. मेगन ने छह मई को बच्चे को जन्म दिया था. 

समोसा चुराते दिखे ब्रिटेन के राजकुमार, वीडियो हुआ VIRAL...

बच्चे का जन्म स्थानीय समयानुसार पांच बजकर 26 मिनट पर हुआ. प्रिंस हैरी ने कहा, 'यह एक शानदार अनुभव रहा, जिसकी मैं कल्पना भी नहीं कर सकता. कैसे कोई महिला यह करती है यह समझ से परे है.' उन्होंने कहा, 'यह अद्भुत, बेहद अविश्वसनीय था. मुझे मेरी पत्नी पर गर्व है और हर पिता की तरह मैं भी कहूंगा कि मैं इस पर अपनी जान न्यौछावर करता हूं. मैं सातवें आसमान पर हूं.'

सुर्खियों में प्रियंका चोपड़ा की सगाई, प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल से निक जोनस को मिलवाया...

बकिंघम पैलेस ने इंस्टाग्राम पर जारी बयान में लिखा कि दंपति उनके जीवन के सबसे खास पल में लोगों से मिले साथ का शुक्रिया अदा करता है. एलिजाबेथ द्वितीय की चौथी पीढ़ी का यह आठवां बच्चा है, जो ब्रिटिश सिंहासन का सातवां उम्मीवार होगा. प्रिंस हैरी और मेगल मर्केल मई 2018 में शादी के बंधन में बंधे थे और अक्टूबर 2018 में उन्होंने मर्केल के गर्भवती होने की खबर साझा की थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;